IND vs SA: Akash Chopra ने South Africa को भारत के खिलाफ बताया प्रबल दावेदार

IND vs SA: दिग्गज सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी के कारण भारत ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 3 अलग-अलग टीमों को 3 अलग-अलग कैप्टन के साथ रिलीज़ किया।

Update: 2023-12-08 10:11 GMT

Former Indian Cricketer Akash Chopra (Pic Credit-Social Media)

IND vs SA: पूर्व भारतीय क्रिकेटर(Former Indian Cricketer) आकाश चोपड़ा ने बताया कि रविवार से शुरू होने वाले दौरे में जब दक्षिण अफ्रीका भारत से भिड़ेगा तो वह प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा। सभी सीनियर खिलाड़ियों के टीम में अनुपस्थिति के कारण भारत ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 3 अलग- अलग टीमों को 3 अलग-अलग कप्तानों के साथ रिलीज़ किया। भारत रविवार, 10 दिसंबर से डरबन में 3 टी20 मैच खेलेगा, इसके बाद 17 दिसंबर से तीन वनडे और 26 दिसंबर से दो टेस्ट मैच खेलेगा।

तीनो फॉर्मेट में तीन अलग कप्तानों के साथ भिडेगी टीम इंडिया 

T20 और ओडीआई फॉर्मेट निपटने के बाद, सीनियर खिलाड़ी टेस्ट मैच के लिए टीम में वापसी करेंगे। रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 और वनडे में नहीं खेलेंगे, वहीं हार्दिक पंड्या टखने की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने सूर्यकुमार यादव को टी-20 के लिए कप्तान, केएल राहुल को वनडे के लिए कप्तान और रोहित को टेस्ट मैच लिए कप्तान घोषित किया है।

आकाश चोपड़ा ने साउथ अफ्रीका की काबिलियत पर जताया भरोसा

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर दौरे के बारे में बात करते हुए कहा कि, दक्षिण अफ्रीका भारत के समक्ष एक प्रबल दावेदार टीम रही है। जो तीनो फार्मेट में भारतीय टीम को टक्कर देती है। यह संभावना नहीं है कि भारत या दक्षिण अफ्रीका किसी भी फॉर्मेट में पूरी तरह से सीरीज में जीत हासिल कर पायेंगे। क्योंकि कोई भी पक्ष अपने बेस्ट क्रिकेट प्लेयरों को नहीं खेला रहा है। मुझे कहीं भी क्लीन स्वीप की संभावना नहीं दिख रही है। हम वनडे में बहुत अच्छी टीम के साथ नहीं खेल रहे हैं और वे भी बहुत अच्छी टीम के साथ नहीं खेल रहे हैं। हालांकि, परिस्थितियाँ अभी भी उनके पक्ष में होंगी और उनके पास एक अच्छा विश्व कप टूर्नामेंट रहा।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं इस पूरी सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को थोड़ा पसंदीदा के रूप में देखता हूं। मैं पूरी तरह से गलत हो सकता हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं गलत हूं, लेकिन मैं देख रहा हूं कि कुछ और मैच दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में जाएंगे। यह दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में 5-3 हो सकता है।"

पिछले दौरे पर टेस्ट और ODI में भारत की हार 

2021-22 में भारत के दक्षिण अफ्रीका के आखिरी दौरे के दौरान, वे टेस्ट सीरीज़ 1-2 से हार गए। जबकि मेजबान टीम ने उन्हें वनडे सीरीज़ में भी हरा दिया था। केएल राहुल और मोहम्मद शमी टेस्ट मैच में एकमात्र पॉजिटिव खिलाड़ी थे, जबकि वनडे में शिखर धवन और जसप्रीत बुमराह भारत के तरफ से बेस्ट परफॉर्मेंस देने वाले खिलाड़ी थे।

Tags:    

Similar News