IND vs SA Highlights: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए पहले वनडे मैच की पूरी हाइलाइट्स, सिर्फ एक क्लिक...

IND vs SA ODI IND vs SA Highlights: पहला मुकाबला भारत के नाम रहा, भारतीय टीम के तमाम खिलाड़ियों ने इस मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मैच को 8 विकेट से जीत लिया है

Update: 2023-12-17 16:31 GMT

IND vs SA Highlights (photo. Social Media)

IND vs SA ODI IND vs SA Highlights: भारत से कोसों दूर दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हुई। पहला मुकाबला भारत के नाम रहा, भारतीय टीम के तमाम खिलाड़ियों ने इस मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मैच को 8 विकेट से जीत लिया है। मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले अर्शदीप सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। दरअसल उन्होंने मुकाबले में 05 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका की हार को सुनिश्चित कर दिया था।

भारत ने जीता मैच

आपको बताते चलें की मुकाबला का टॉस अफ्रीका के नाम रहा, टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरे दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को कोई सूद नहीं रही या यूं कहें कि अर्शदीप सिंह के सामने दक्षिण अफ्रीका के वर्ल्ड क्लास बैटिंग ऑर्डर ने घुटने टेक दिया। टॉप ऑर्डर को तेज गेंदबाज ने 50 रनों के भीतर ही पवेलियन भेज दिया था। इसके बाद आवेश खान ने भी मोर्चा संभाल लिया।

अर्शदीप सिंह को जहां मुकाबले में 05 सफलताएं मिली। तो वहीं दूसरी ओर आवेश खान ने भी चार विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को 116 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया। हालांकि भारत के लिए यह लक्ष्य बेहद ही साधारण लक्ष्य था। लेकिन, पिच की स्थिति को देखते हुए यह भी बेहद जटिल बन जाता और यदि भारत के बल्लेबाज थोड़े बहुत इस पर डगमगा जाते तो खेल किसी ओर दिशा में भी जा सकता था।

लेकिन, टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने इसको लेकर योजना तैयार कर रखी थी। भारत की ओर से डेब्यू कर रहे हैं साई सुदर्शन ने बतौर सलामी बल्लेबाज शानदार पारी खेली। उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर भारतीय टीम के जीत को आखिर तक मुकम्मल किया। वहीं विनिंग शॉट के साथ केएल राहुल ने टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई। लिहाजा अब भारतीय टीम तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त पर आ चुकी है, अगला मैच 19 दिसंबर को खेला जाएगा।

यहां देखिए पहले वनडे मैच की हाइलाइट्स

Full View


Tags:    

Similar News