IND VS SA 2021-22: विराट के बाद इन खिलाडियों को मिलेगी टीम इंडिया में जगह, देंखे इनके नाम

IND VS SA 2021-22: विराट कोहली के दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर होने के बाद भारतीय टीम को तीसरे नबंर पर बल्लेबाजी के लिए एक मजूबत बल्लेबाज की जरूरत होगी।

Written By :  Divyanshu Rao
Newstrack :  Network
Update: 2021-12-14 11:42 GMT
सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS SA 2021-22: दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया में जंग छिड़ चुकी है। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Captain Virat Kohli) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने से मना कर दिया, लेकिन देखना होगा कि अब क्या विराट कोहली के इस प्रस्वात को बोर्ड मंजूरी देता है या नहीं। वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma Injury ) चोट के कारण पूरी टेस्ट सीरीज के बाहर हो गए हैं। जिसके बाद टीम इंडिया (Team India) में दो सीनियर खिलाड़ियों की ये जंग सबके सामने खुल आ चुकी है। चलिए जानते हैं अगर विराट कोहली  वनडे टीम से बाहर होते हैं तो के किस खिलाड़ी को मिलेगी टीम इंडिया में मिलेगी जगह।

विराट कोहली के दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर होने के बाद भारतीय टीम को तीसरे नबंर पर बल्लेबाजी के लिए एक मजूबत बल्लेबाज की जरूरत होगी। सेलेक्टर्स न्यूज़़ीलैंड टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सुर्यकुमार यादव और ईशान किशन का चयन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कर सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव को मिल सकती है वनडे टीम में जगह

सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए 3 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इन 3 वनडे मैचों में सूर्यकुमार यादव ने 124 रन बनाए हैं। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने एक अर्धशतकीय पारियां खेली जा रही है। सूर्यकुमार यादव ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने 62 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी।

सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए ईशान किशन भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं

वहीं दूसरे बल्लेबाज के तौर पर चयनकर्ता युवा खिलाड़ी ईशान किशन को टीम इंडिया की वनडे टीम में जगह दे सकते हैं। ईशान किशन ने भारत के लिए इसी साल वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया है। ईशान किशन ने भारत के लिए 2 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें ईशान ने 60 रन बनाए हैं। ईशान किशन ने एक मैच में शानदार एक अर्धशतकीय 59 रनों पारी भी खेली है। ईशान किशन आक्रामक बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं। सेलेक्टर्स ईशान किशन को बतौर बैकअप बल्लेबाज के तौर पर ने भारतीय टीम में शामिल कर सकते हैं।

रोहित चोट के कारण टेस्ट सीरीज के बाहर

आपको बता दें कल मुंबई में प्रैक्टिस सेशन के दौरान रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे। जिसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने रोहित शर्मा की चोट की पुष्टि की। और रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए।

इसके साथ ही भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम करने का फैसला किया है। जिसके बाद विराट कोहली के स्थान पर कोई नया खिलाड़ी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करता नजर आ सकता है।  

Tags:    

Similar News