IND vs SA: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे के लिए पहुंची डरबन, बारिश के बीच हुआ खिलाड़ियों का स्वागत, यहां देखें वीडियो..

IND vs SA: बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के बेंगलुरु छोड़कर, डरबन पहुंचने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

Update: 2023-12-07 10:56 GMT

Indian Cricket Team (Pic Credit-Social Media)

IND vs SA: सूर्यकुमार यादव की नेतृत्व(Captaincy ) वाली भारतीय T20I टीम गर्मजोशी से स्वागत और बारिश के बीच गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के शहर डरबन पहुंची। जहां भारतीय टीम को तीन मैचों की T20I सीरीज से दौरे की शुरुआत होगी। जिसमें तीन वनडे और दो टेस्ट मैच होंगे। कार्यवाहक कप्तान सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में भारतीय खिलाड़ी बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हुई और आज सुबह डरबन पहुंची है। भारतीय टीम जोश से भरपूर है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज रविवार, 10 दिसंबर से शहर में शुरू होने वाली है। डरबन में भारतीय टीम के रहने वाले होटल में लोग भारतीय टीम के समर्थन में तालियां बजाते और नारे लगाते दिखे। बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के बेंगलुरु छोड़कर, डरबन पहुंचने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 

यहां देखें वीडियो:

जैसा ज्ञात हुआ है कि, खिलाड़ियों का स्वागत साउथ अफ्रीका के डरबन में बारिश के साथ हुआ। जिससे टीम बस की ओर दौड़ते समय कुछ खिलाड़ियों ने अपने सूटकेस को कवर के रूप में इस्तेमाल किया। डरबन में भारतीय क्रिकेट टीम के होटल पहुंचने के बाद खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ का पारंपरिक तरीके से भव्य और नम्रता के साथ स्वागत किया गया।

सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4–1 से हराया 

कप्तान सूर्यकुमार यादव (SKY) ने वीडियो में कहा है कि, "दक्षिण अफ्रीका में आपका स्वागत है।" रोहित शर्मा और विराट कोहली के सबसे छोटे फॉर्मेट से बाहर होने के बाद, भारतीय चयनकर्ताओं ने युवा और अनुभव के अच्छे मिश्रण के साथ एक टी 20 टीम चुनी है। हार्दिक पंड्या को विश्व कप के दौरान लगी एंकल की चोट के कारण वह टीम से बाहर हैं। जिस कारण SKY टी-20 में उनकी जगह ले रहे है। SKY ने हाल फिलहाल में ऑस्ट्रेलिया पर भारत को 4-1 से सीरीज़ जीत में शानदार जीत दिलाकर वर्ल्ड कप फाइनल के हार से बाहर निकलने का अच्छा प्रयास की है।

विश्व कप के 4 खिलाड़ियों को टीम में होगी वापसी

शुभमन गिल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा वे चार खिलाड़ी हैं जो विश्व कप 2023 के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर रहने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। टी-20 के लिए रवींद्र जडेजा को SKY का उप-कप्तान बनाया गया है। केएल राहुल वनडे में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे और रोहित शर्मा ने 50 ओवर के फॉर्मेट के लिए आराम करने का विकल्प चुना है, लेकिन वह टेस्ट मैच में भारत का नेतृत्व करने के लिए वापसी करेंगे।

Tags:    

Similar News