IND vs SA: भारत की सलामी जोड़ी यशस्वी-गिल के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड, भारत के लिए टी20आई इतिहास में दूसरी बार बना ये रिकॉर्ड

IND vs SA: ग्केबरहा में खेले गए दूसरे मैच में भारत के लिए यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की थी।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2023-12-13 04:30 GMT

IND vs SA (Source_Social Media)

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। दोनों ही टीमों के बीच डरबन में होने वाले पहले मैच के बारिश से धुलने के बाद अब ग्केबरहा में खेले गए दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से मात दी। दोनों ही टीमों के बीच इस मैच में बारिश का खलल जरूर देखने को मिला, लेकिन यहां प्रोटियाज ने भारत की युवा टीम को हराकर सीरीज में भी 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल रहे नाकाम

ग्केबरहा के सेंट जॉर्ज क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। जिसके बाद भारत के लिए युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की पारी की शुरुआत की, लेकिन दोनों ही बल्लेबाज इस मैच में नाकाम रहे और केवल 6 रन के अंदर ही दोनों ही बल्लेबाज पैवेलियन में जा बैठे और भारत की काफी खराब शुरुआत रही।

गिल और यशस्वी के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत के इन दोनों ही युवा सलामी बल्लेबाजों से अच्छी शुरुआत की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन यहां यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल दोनों ही खाता तक नहीं खोल पाए। यशस्वी पहले ही ओवर में मार्को यानसेन की तीसरी गेंद पर शॉट लगाने के चक्कर में डेविड मिलर को कैच दे बैठे और शून्य के स्कोर पर पैवेलियन लौट गए। इसके बाद अगले ही ओवर में शुभमन गिल भी दक्षिण अफ्रीका के युवा चेहरे लिजाड विलियम्स की गेंद पर पगबाधा हो गए। जो 2 गेंद में खाता नहीं खोल पाए। इस तरह से टीम इंडिया के दोनों ही बल्लेबाजों ने 0 का स्कोर किया।

खाता तक नहीं खोल सके दोनों सलामी बल्लेबाज, भारत के लिए दूसरा मौका

गिल और यशस्वी खाता नहीं खोल पाए और वो एक शर्मनाक रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा बैठे। भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के ये दूसरा मौका है, जब दोनों ही सलामी बल्लेबाज खाता नहीं खोल पाए। इससे पहले भारत के लिए 2016 में रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे एशिया कप के दौरान मीरपूर में पाकिस्तान के खिलाफ खाता नहीं खोल सके थे। इस तरह से भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में दूसरी बार सलामी बल्लेबाज डक के स्कोर पर पैवेलियन लौट गए।

Tags:    

Similar News