IND vs SA: भारत के सामने केवल 116 रनों पर ही सिमटी दक्षिण अफ्रीका की पारी, बॉलिंग में इस गेंदबाज ने किया सबसे ज्यादा प्रभावित

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका की टीम 28वें ओवर तक ही 116 रनों पर पूरी टीम ऑल आउट हो गई, जिसमें भारत के गेंदबाजों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी देखने को मिला

Update: 2023-12-17 11:23 GMT

IND vs SA (photo. Social Media)

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच जोहानिसबर्ग में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम के बल्लेबाज टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने के लिए आए थे। लेकिन टीम 28वें ओवर तक ही 116 रनों पर पूरी टीम ऑल आउट हो गई। जिसमें भारत के गेंदबाजों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी देखने को मिला। यहां से भारत को जीत के लिए केवल 117 रनों का ही टारगेट चाहिए।

अर्शदीप सिंह का पंजा

आपको बताते चलें कि मुकाबले में भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपनी घातक बॉलिंग से अफ्रीकी बल्लेबाजों को नेसतों नाबूत कर दिया। अर्शदीप सिंह ने अपने 10 ओवर की स्पेल में मात्र 37 रन दिए और 5 विकेट भी अपने नाम किए। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के तमाम टॉप ऑर्डर को मैच के शुरुआती ओवरों में ही पवेलियन भेज कर भारत को मोमेंटम दिया था।

अर्शदीप सिंह के बाद यदि किसी गेंदबाज ने सबसे ज्यादा इस मैच में प्रभावित किया, तो वह आवेश खान रहे। आवेश खान ने अपनी लहराती हुई गेंद से दक्षिण अफ्रीका के कप्तान सहित कई बड़े-बड़े नामी बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उन्होंने मुकाबले में 08 ओवर का स्पेल किया। इस दौरान उनके खाते में तीन मैडिन ओवर भी आए और 27 रन देते हुए उन्होंने 04 विकेट अपने नाम किए। वनडे इंटरनेशनल में यह उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी हो सकता है।

गौरतलब है कि आखिरी विकेट कुलदीप यादव ने लिया और दक्षिण अफ्रीका की पारी को 116 रनों पर समाप्त कर दिया। भारतीय टीम यदि यह पहला मैच जीत लेती है, तो सीरीज जीतने के लिए टीम को अच्छी शुरुआत मिल जाएगी। केएल राहुल के नेतृत्व में अब तक टीम इंडिया काफी सफल रही है और शायद यह सीरीज भी जीतने में कामयाब हो सकती है।

Tags:    

Similar News