IND vs SA T20I Series: Rinku Singh ने क्यों कहा "Sorry", यहां जानें पूरा मामला, बल्लेबाज को किस गलती के लिए मांगनी पड़ी माफी

IND vs SA T20I Series: दूसरे टी20 मैच के बाद BCCI से बात करते हुए रिंकू सिंह ने खुलासा किया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनके छक्के ने मीडिया बॉक्स की कांच की खिड़की तोड़ दी थी।

Update: 2023-12-13 09:02 GMT

IND vs SA T20I Series (Pic Credit-Social Media)

IND vs SA T20I Series: दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा टी-20 मैच (India vs South Africa)मंगलवार, 12 दिसंबर को सेंट जॉर्ज पार्क में खेला गया। जहां रिंकू सिंह ने मुश्किल परिस्थितियों में अपने धैर्य का प्रदर्शन करते हुए छक्का जड़ा। कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के युवा स्टार ने अपना पहला टी-20 इंटरनेशनल अर्धशतक पूरा किया। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के लिए 7वीं पारी खेली। अपने इस पारी में बाएं हाथ के बल्लेबाज ने केवल 39 गेंदों में 68 रन बनाए और भारत को 180 रन पर पहुंचाया था।

रिंकू सिंह के छक्के ने तोड़ा खिड़की का कांच 

रिंकू सिंह के पावर-हिटिंग शो ने भीड़ को रोमांचित कर दिया। रिंकू सिंह के शॉट ने स्टेडियम के मीडिया बॉक्स में बैठे लोगों को भी रोमांचित कर दिया। भारतीय पारी के अंतिम ओवर में एक पल के लिए, रिंकू सिंह के एक शक्तिशाली छक्के के कारण मीडिया बॉक्स में कॉमेंटेटर और पत्रकारों की जान हलक में आ गई थी। फुल गति से आ रही गेंद मीडिया बॉक्स की खिड़की से टकराई और उसे चकनाचूर कर दिया।

अपने शॉट की करामात से अनभिज्ञ थे रिंकू

रिंकू सिंह के छक्के से खिड़की के पैनल को तोड़ने का वीडियो वायरल हो गया, जबकि कांच की सतह पर दरारें दिखाई दे रही थीं। अपने सनसनीखेज बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद BCCI से बात करते हुए, रिंकू सिंह ने खुलासा किया कि उन्हें तब तक नहीं पता था कि उन्होंने शीशा तोड़ दिया है, जब तक कि ड्रेसिंग रूम में पहुंचने पर उनके साथियों ने उन्हें बताया।

इसलिए रिंकू ने बोला "Sorry"

बारिश के कारण भारतीय पारी जल्दी समाप्त होने से पहले रिंकू सिंह 68 रन बनाकर नाबाद रहे, जो उनका सर्वोच्च टी20ई स्कोर था। रिंकू सिंह ने कहा, ' जब मैंने शॉट मारा तो मुझे पता ही नहीं चला कि वो जाकर मीडिया रूम में लगा और शीशा टूट गया. जब मैं ड्रेसिंग रूम में वापस आया तो मुझे इसके बारे में पता चला।' मुझे इसके लिए खेद है। जब मैं बल्लेबाजी करने गया, तो हमने 3 विकेट खो दिए थे, यह थोड़ा कठिन था। मेरी सूर्या भाई से बात हुई। उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे वैसे ही खेलना चाहिए जैसे मैं खेल रहा हूं। रिंकू ने आगे कहा, "मैंने अपनी पारी की शुरुआत में थोड़ा समय लिया क्योंकि परिस्थितियों को समझना कठिन था। मैंने सेट होने के लिए कुछ गेंदें खेलीं और फिर अपने बड़े शॉट खेलने लगा।"

दक्षिण अफ्रीका की जीत मैच

रिंकू सिंह के गियर बदलने से पहले परिस्थितियों से अभ्यस्त होने में अपना समय लिया। 26 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने अनुभव का उपयोग किया। जिससे हर बड़े हिट के बाद स्ट्राइक रोटेट करने में मदद मिलती रही। प्रतियोगिता के 19वें ओवर में रिंकू सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम को दो बड़े छक्कों के साथ हैरान कर दिया। उनमें से एक ने मीडिया बॉक्स की खिड़की का शीशा तोड़ दिया था। हालांकि, बारिश की रुकावट के बाद दक्षिण अफ्रीका को 15 ओवर में 152 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया। सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स ने 27 गेंद में 49 रन की पारी खेली लेकिन कप्तान मार्करम ने इसे अंतिम रूप दिया जिससे दक्षिण अफ्रीका ने संशोधित लक्ष्य 13.5 ओवर में हासिल कर लिया।

Tags:    

Similar News