IND vs SA Test Match: Virat Kohli नहीं खेलेंगे टेस्ट मैच! लौट आए भारत, रुतुराज गायकवाड़ भी इस कारण हुए टीम से बाहर

IND vs SA Test Match: साउथ अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। भारत के पूर्व कप्तान और प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों से पहले भारत वापस आ गए हैं। वहीं रुतुराज को भी टीम से बाहर कर दिया गया है।

Report :  Yachana Jaiswal
Update: 2023-12-22 10:07 GMT

Virat Kohli (Pic Credit-Social Media)

IND vs SA Test Match: साउथ अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। भारत के पूर्व कप्तान और प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों से पहले भारत वापस आ गए हैं। वहीं रुतुराज गायकवाड़ को भी भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है। दोनों खिलाड़ियों के टीम से बाहर होने के पीछे कारण बताया जा रहा है। विराट कोहली को लेकर ऐसी खबर है कि वे पहले टेस्ट मैच से पहले वापस भी आ जायेंगे।

विराट कोहली लौटे भारत, रुतुराज टीम से बाहर

क्रिकबज की एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली एक फैमिली इमरजेंसी में परिवार का साथ देने के लिए भारत वापस आ रहे हैं। लेकिन ऐसा भी कहा गया है कि वह जोहान्सबर्ग में शुरुआती टेस्ट से पहले वापस आ जाएंगे। उसी रिपोर्ट के अनुसार, भारत के टॉप लेवल के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़, उंगली की चोट के कारण टेस्ट मैच से बाहर हो रहे हैं, जिसके कारण उन्हें पार्ल के बोलैंड पार्क में अंतिम वनडे से बाहर रखा गया है।

विराट कोहली का खेलना अभी कन्फर्म नहीं

भारत वापस लौटने की सूचना के बाद विराट कोहली को लेकर रिपोर्ट आ रही है कि उनका खेलना न खेलना अभी बिल्कुल साफ नहीं है। इस रिपोर्ट के प्रकाशित होने के बाद अब कई तरह की अटकलें इंटरनेट पर लगाई जा रही हैं। कुछ लोगों का मानना है कि विराट कोहली अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए घर वापस जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसके पहले विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के दोबारा माता पिता बनने की अटकलें तेज थी। कई जगहों पर अनुष्का के बेबी बंप को नोटिस भी किया गया था। लेकिन ऑफिशियली दोनो हसबैंड वाइफ में से किसी ने भी इस बात की पुष्टि नहीं की है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी 20 सीरीज में भारत और साउथ अफ्रीका ने ट्रॉफी शेयर की थी। इसके बाद ओडीआई सीरीज में भारत ने 2- 1 से अपना अधिपत्य बनाए रखा । भारतीय क्रिकेट टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका में इंट्रा-स्क्वाड मैच खेल रही है। गुजरात टाइटंस (जीटी) के कप्तान ने पहले टेस्ट मैच से पहले, शुभमन गिल ने शतक बनाया है। दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले यह भारतीय टीम के लिए एक अच्छा संकेत है। वहीं भारत के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने भी अर्धशतक लगाया। 

Tags:    

Similar News