जिम्बाब्वे के कोच ने दी टीम इंडिया को चेतावनी!, हमें हल्के में लेना पड़ेगा भारी

IND vs ZIM ODI Series: डेव ह्यूटन की कोचिंग में जिम्बाब्वे का प्रदर्शन काफी सुधरा है। जिम्बाब्वे ने हाल ही में जबरदस्त फॉर्म दर्शाते हुए बांग्लादेश को अपनी सरजमीं पर पहले टी-20 में हराया। उसके बाद वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी। इस जीत से जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है। इससे पहले जिम्बाब्वे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भी क्वालीफाई किया था।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-08-14 03:39 GMT

IND vs ZIM ODI Series: भारतीय टीम शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलने के लिए रवाना हुई। सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा। टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल के पास रहेगी। वहीं टीम के कोच की भूमिका में द्रविड़ की जगह लक्ष्मण नज़र आएंगे। वनडे क्रिकेट की सबसे कमजोर टीमों में शामिल जिम्बाब्वे टीम के खिलाफ भारत की युवा टीम तैयार हैं। जिम्बाब्वे के कोच ने टीम इंडिया को चेताया है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि टीम इंडिया को उनकी टीम को हल्के में लेना भारी पड़ सकता है।

डेव ह्यूटन ने भारत को चेताया:

बता दें डेव ह्यूटन की कोचिंग में जिम्बाब्वे का प्रदर्शन काफी सुधरा है। जिम्बाब्वे ने हाल ही में जबरदस्त फॉर्म दर्शाते हुए बांग्लादेश को अपनी सरजमीं पर पहले टी-20 में हराया। उसके बाद वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी। इस जीत से जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है। इससे पहले जिम्बाब्वे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भी क्वालीफाई किया था। ऐसे में अब जिम्बाब्वे के कोच डेव ह्यूटन ने टीम इंडिया को चेतावनी देते हुए कहा कि ''भारतीय टीम उन्हें हल्के में लेने कि भूल ना करें, वरना उनको भारी पड़ सकता है।

हमारे पास मैच जिताऊ बल्लेबाज़ मौजूद:

जिम्बाब्वे के कोच डेव ह्यूटन ने कहा कि ''हमारी टीम पिछले काफी समय से शानदार प्रदर्शन कर रही है। हमारी फील्डिंग और गेंदबाज़ी में काफी सुधार हुआ है। वहीं टीम में कई ऐसे बल्लेबाज़ हैं जो किसी भी समय मैच का पास पलटने का माद्दा रखते हैं। टीम के ऑलराउंडर सिकंदर राजा इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। जो टीम के लिए एक अच्छा संकेत है। इसके आगे उन्होंने कहा कि ''भारत के खिलाफ हमारी एक बड़ी परीक्षा होगी क्योंकि भारत कि टीम दुनिया की सबसे मजबूत टीम में से एक है। अब देखना होगा कि क्या जिम्बाब्वे की टीम अपने कोच के इस बयान पर कितना खरा उतर पाती है या उनके ये दावे सिर्फ हवा हवाई ही साबित होंगे...

भारत के खिलाफ जिम्बाब्वे की टीम:

बर्ल रयान, रेजिस चकाब्वा (कप्तान), चिवांगा तनाका, इवांस ब्रैडली, जोंगवे ल्यूक, काया इनोसेंट, कैतानो ताकुदजवानाशे, मदांडे क्लाइव, मधेवेरे वेस्ली, मारुमनी तदिवानाशे, मसारा जॉन, मुन्योंगा टोनी, नगारवा रिचर्ड, न्याउची विक्टर, सिकंदर रजा, शुंबा मिल्टन और तिरिपानो डोनाल्ड।

जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया:

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

Tags:    

Similar News