IND W vs ENG W T20I Series: भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, यहां देखें प्लेइंग 11..

IND W vs ENG W T20I Series: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है।

Update: 2023-12-06 13:56 GMT

IND W vs ENG W T20I Series (Pic Credit -Social Media)

IND W vs ENG W T20I Series: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women's Cricket Team) लंबे इंतजार के बाद एक्शन में है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज (3 T20I Series) के लिए घरेलू मैदान पर इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम से भिड़ेंगी। सीरीज के सभी खेल मुंबई के वानखेड़े और डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जायेंगे। पिछले सीज़न के डब्ल्यूपीएल(WPL ) के दो सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों सैका इशाक और श्रेयंका पाटिल को अपना पहला कॉल-अप भारतीय टीम में मिला है। 

भारतीय टीम में दो खिलाड़ियों ने किया डेब्यू

आज इंग्लैंड के खिलाफ़ मैच में सैका इशाक और श्रेयंका पाटिल इन दोनों खिलाड़ियों ने डेब्यू किया है। अगर हम इस सीरीज के लिए वुमेन इन ब्लू टीम की बात करें तो यह हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में अनुभव और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण है। दूसरी ओर, हीथर नाइट की अगुवाई वाली इंग्लैंड ने वीमेन इन ब्लू के खिलाफ अपने पहले गेम से पहले 17 नवंबर से 2 दिसंबर तक ओमान में प्रशिक्षण लिया। भारत की महिला क्रिकेट टीम के लिए इंग्लैंड हमेशा से एक पेचीदा ग्राहक रहा है। ट्विस्ट और टर्न से भरपूर यह सीरीज निश्चित रूप से बेहद रोमांचक होगी।

भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड को टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। हीथर नाइट के नेतृत्व में इंग्लैंड क्रिकेट टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशियन गेम्स में गोल्ड जितने के बाद उत्साह और जोश से ओत प्रोत है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का प्रदर्शन देखने लायक होगा।

यहां देखें प्लेइंग 11(Playing 11): 

भारत महिला प्लेइंग 11 (Playing 11): स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (डब्ल्यू), श्रेयंका पाटिल, कनिका आहूजा, पूजा वस्त्राकर, रेणुका ठाकुर सिंह, सैका इशाक।

इंग्लैंड महिला प्लेइंग 11(Playing 11): डेनिएल व्याट, सोफिया डंकले, एलिस कैप्सी, नेट साइवर-ब्रंट, हीथर नाइट (कप्तान), एमी जोन्स (डब्ल्यू), फ्रेया केम्प, सोफी एक्लेस्टोन, सारा ग्लेन, लॉरेन बेल, माहिकागौर।


Tags:    

Similar News