Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत को लगा सबसे बड़ा झटका, इस स्टार खिलाड़ी की हार से पदक का सपना हुआ चूर-चूर

Paris Olympic 2024: भारत के लिए इस ओलंपिक में पदक की सबसे बड़ी दावेदार स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी की हुई हार, इसके साथ ही पेरिस ओलंपिक में सफल खत्म

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-02 03:17 GMT
Paris Olympic (Source_Social Media)

Paris Olympic 2024: फ्रांस की राजधानी पेरिस में खेले जा रहे पेरिस ओलंपिक 2024 में दुनियाभर के खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिल रहा है। खेल के इस सबसे बड़े महाकुंभ में भारत को कुछ खुशियां मिल रही है, जहां छठे दिन भारत को स्वप्निल कुसेला ने पदक दिलाकर देशवासियों को खुश कर दिया। लेकिन गुरुवार का दिन खत्म होते-होते देश को ऐसा झटका लगा है कि पूरे देश को इस खुशी को छिनकर मायूस कर दिया है, क्योंकि भारत को सबसे प्रबल दावेदार की हार से झटका लगा है।

बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू की हार से टूटा मेडल का सपना

जी हां... भारत के लिए इस ओलंपिक में कम से कम एक पक्का पदक माना जा रहा था, क्योंकि टीम के पास पिछले 2 लगातार ओलंपिक से मेडल जीतती आ रही बैडमिंटन स्वीन पीवी सिंधू खेल रही थी। बैडमिंटन की दुनिया में बड़ा नाम कर चुकी पीवी सिंधू को पेरिस ओलंपिक में बड़ा झटका लगा है, जहां गुरुवार को उन्हें चाइना की खिलाड़ी ही बिंगजियाओं से हार का सामना करना पड़ा है और इस हार के साथ ही पीवी सिंधू के पेरिस ओलंपिक में मेडल जीतने का सपना टूट गया है।

चाइना की खिलाड़ी ही बिंगजियाओ के हाथों 21-19, 21-14 से करना पड़ा हार का सामना

भारत के लिए बैडमिंटन से पीवी सिंधू के प्रभाव से एक पदक तो पक्का ही माना जा रहा था, लेकिन यहां पीवी सिंधू को राउंड-16 में चाइना की खिलाड़ी ही बिंगजियाओ ने मौका नहीं दिया। इस मैच में पीवी सिंधू ने शानदार टक्कर दी। जहां पहले सेट में वो एक वक्त 12-12 की बराबरी पर थी, तो फिर से वो 19-19 की बराबरी पर भी पहुंची, लेकिन आखिर में पहले सेट में 21-19 से बिंगजियाओ ने जीत हासिल की। दूसरे सेट में पीवी सिंधू इस चाइनीज खिलाड़ी के अटैक को झेल नहीं सकी और 21-14 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही सिंधू का पेरिस ओलंपिक में सफर खत्म हुआ और पदक की उम्मीदें टूट गई हैं।

हार के बाद टूटा पीवी सिंधू का दिल

हार के बाद बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू काफी निराश दिखी। उन्हें मेडल नहीं जीत पाने और देशवासियों को निराश करने का अफसोस दिखा। इस मैच में मिली हार के बाद पीवी सिंधू ने कहा कि,"यह निराशाजनक है... एक जीतेगा और एक हारेगा, और आज मैं हार गई.., मुझे अपनी गलतियों पर नियंत्रण रखना चाहिए था... खासकर दूसरे गेम में मुझे यही महसूस हुआ... यह दुखद है कि मैं इसे जीत में नहीं बदल सकी, पहले गेम में एक समय स्कोर 19-19 था।"

Tags:    

Similar News