India Team Ka Naya Coach: रवि शास्त्री के बाद कौन होगा टीम इंडिया का नया कोच, अनिल कुंबले या फिर कोई और?

India Team Ka Naya Coach: टी 20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने वाला है। ऐसे में एक सवाल खड़ा हो रहा है कि टीम इंडिया का नया कोच कौन होगा?

Written By :  Chitra Singh
Update: 2021-09-18 04:37 GMT

अनिल कुंबले- रवि शास्त्री (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

India Team Ka Naya Coach:टी 20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया में काफी बदलाव आने वाले है। एक तरफ जहां टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने कप्तान पद को गुड-बाय कहेंगे, तो वहीं दूसरी ओर टीम के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) भी अपने पद को छोड़ देंगे। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि भारत के पूर्व लेग स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले (Anil Kumble) को फिर से भारतीय टीम की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

माना जा रहा है कि यदि अनिल कुंबले दुबारा टीम इंडिया के कोच बनते है, तो विराट कोहली की मुश्किलें फिर से बढ़ जाएंगी। बता दें कि चार साल पहले अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच अनबन हो गई थी, जिसकी खबर सुर्खियों में खूब छाई हुई थी। इस नोकझोंक के बाद अनिल कुंबले ने साल 2017 में भारतीय टीम के हेड कोच के पद से इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे के बाद रवि शास्त्री को टीम का नया कोच बनाया गया। इसके लिए कोहली ने रवि शास्त्री को नया कोच बनाने के लिए समर्थन भी किया था। वहीं बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) नहीं चाहते थे कि कुंबले हेड कोच के पद को छोड़ें।

इन कोचों का खत्म होने वाला है कार्यकाल 

रवि शास्त्री के अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) और फील्डिंग कोच रामकृष्णन श्रीधर (Ramakrishnan Sridhar) का कार्यकाल खत्म होने वाला है। इन कोचों के जाने के बाद बीसीसीआई टीम को बेहतर कोच देने की तैयारी कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंडिया टीम के नए हेड कोच के लिए कुंबले को वापस लाने के लिए नए तरीकों को अपनाया जा रहा है। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट के पैनलों की भी सिफारिश की गई है।

कौन होगा टीम इंडिया का नया कोच (India Team Ka Naya Coach Kaun Hoga)?

बताते चलें कि टीम इंडिया के नए कोच के रेस में अनिल कुंबले सबसे आगे है, वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भी भारतीय टीम का नया हेड कोच बनाया जा सकता है। इसके अलावा भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का नाम भी नए हेड कोच के लिस्ट में शामिल है।

Tags:    

Similar News