INDIA vs AUSTRALIA, 1st T20: बोहनी हुयी खराब,4 रन से हारा भारत

Update: 2018-11-21 12:39 GMT

ब्रिस्बेनः गाबा भारत के लिए अनलकी सावित हुआ। बारिश ने आज के मैच में भारत का गणित विगाड़ दिया। गाबा में खेले गए ऑस्ट्रेलिया और भारत की टी-20 मैच सीरीज के पहले मैच ऑस्ट्रेलिया ने भारत को करीबी मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।इसके पहले आज टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने बारिश के कारण 17 ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट पर 158 रन बनाने दिए। लेकिन डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार भारतीय टीम को जीत के लिए 174 रन का लक्ष्य मिला। इसके जवाब में टीम इंडिया 7 विकेट खोकर 169 रन बना सकी। जीत के लिए भारत को अंतिम ओवर में 13 रन की दरकार थी लेकिन वो केवल 8 रन बना सकी और 2 विकेट गंवा दिए।

यह भी पढ़ें ......IND vs AUS:T20 सीरीज का आज होगा आगाज, जानें ये खास बातें

बारिश से प्रभावित मैच में भारत को 4 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक की जोड़ी ने दर्शकों में उम्मीदें का सिलसिला जारी रखा लेकिन पंत के आउट होने के बाद टीम इंडिया की लय बिगड़ गई और भारत ने मैच गंवा दिया।

यह भी पढ़ें ......इकाना स्टेडियम में #INDvsWI का दूसरा T20 कल, यहां 24 साल बाद होगा इंटरनेशनल मैच

अंतिम ओवर में खेल का रोमांच इस कदर बढ़ा गया कि भारत को जीतने के लिए 6 गेंद में 13 रनों की दरकार थी।गेंद मार्कस स्टोइनिस के हाथों में। पहली गेंद में 2 रन क्रुणाल पंड्या ने लिए। दूसरी गेंद पर स्टोइनिस ने ऑफ स्टंप के बाहर रखी और क्रुणाल को कोई रन नहीं लेने दिया। लेकिन तीसरी गेंद पर वो गेंद को लॉन्ग ऑन पर स्लॉग शाट खेलने की कोशिश में कैच दे बैठे। मैक्सवेल ने बाउंड्री पर शानदार डाइव लगा कर कैच लपक लिया। पंड्या 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने भुवनेश्वर कुमार आए। लेकिन स्टाइक पर दिनेश कार्तिक थे। 3 गेंद पर 11 रन के दवाब को देखते हुए दिनेश कार्तिक ने मिड ऑफ की दिशा में शॉट खेला लेकिन बाउंड्री पर बेहरेनडॉफ ने लपक लिया। कार्तिक ने 13 गेंद में 30 रन बनाए। पांचवीं गेंद पहले तो वाइड रही लेकिन इसके बाद एक रन लेकर भुवी ने स्ट्राइक कुलदीप को दे दी। जिन्होंने अंतिम गेंद पर चौका जड़ा। इसके बावजूद भारत ने 4 रन से मैच गंवा दिया।

यह भी पढ़ें ......लखनऊ में #INDvsWI का दूसरा T20 आज, यहां 24 साल बाद होगा इंटरनेशनल मैच

रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक की जोड़ी ने 14वें ओवर में 25 रन बनाए। जो बना इस मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा। शिखर धवन ने शानदार पारी तो खेली लेकिन टीम को जीत के करीब नहीं पहुंचा सके। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की बल्ला पहले मैच में नाकाम रहा। वो 8 गेंद में 4 रन बना सके। उन्हें एडम जांपा ने अपना शिकार बनाया। शिखर ने 42 गेंद में 76 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के जड़े। केएल राहुल ने उन्होंने 12 गेंद में 13 रन बनाए।

यह भी पढ़ें ......फर्जी डिग्री : T20 कप्तान हरमनप्रीत चाहें तो बन सकती हैं कांस्टेबल

रिषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पांचवें विकेट के लिए 24 गेंद में 51 रन की साझेदारी की। लेकिन 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश में वो टाय की गेंद पर बेहरेनडॉफ को कैच दे बैठे। उन्होंने 15 गेंद में 20 रन बनाए।

Tags:    

Similar News