IND vs BAN Test Match: Jasprit Bumrah दूसरे टेस्ट में नहीं होंगे भारतीय टीम का हिस्सा

India vs Bangladesh Test Match Update: भारत और बांग्लादेश के बीच जल्द ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच का आगाज 19 सितंबर से चेन्नई में होने जा रहा है।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-09-18 11:55 IST

Sports, Cricket, Jasprit Bumrah, Rohit Sharma, Ind vs ban, Ind vs Ban test match

India vs Bangladesh Test Match Update: भारत और बांग्लादेश के बीच जल्द ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच का आगाज 19 सितंबर से चेन्नई में होने जा रहा है। जिसको लेकर दोनों ही टीमें तैयार हैं। वहीं इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ा बयान दिया है।

दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे Jasprit Bumrah 

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट मैच खेला जाएगा। इससे पहले ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ा बयान दिया है। दरअसल दो टेस्ट मैचों की सीरीज से ठीक पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से ड्रॉप करने की तरफ इशारा किया है। 

बता दें कि, रोहित शर्मा ने कहा है कि, तेज गेंदबाजों को हर मैच में नहीं खिलाया जा सकता है क्योंकि उनके वर्कलोड को मैनेज करना काफी जरूरी है। दरअसल पहले ये खबर सामने आई थी कि, बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से बुमराह को रेस्ट दिया जा सकता है लेकिन चेन्नई टेस्ट मैच के लिए उनका सेलेक्शन कर लिया गया। वहीं रोहित शर्मा से जब तेज गेंदबाजों के वर्कलोड को लेकर सवाल किया गया तो रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, हम चाहते हैं कि हमारे बेस्ट खिलाड़ी हर एक मैच में खेलें लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाता है।


आपको देखना होता है कि टीम के लिए क्या बेस्ट हो सकता है और उसी के हिसाब से आप अपने गेंदबाजों को मैनेज करते हैं। सबकुछ डिपेंड करता है कि गेंदबाजों का वर्कलोड कितना है। हमने इंग्लैंड के खिलाफ भी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को ब्रेक दिया था। हम इनके वर्कलोड को लगातार मैनेज करने की कोशिश कर रहे हैं। आप चाहते हैं कि हर खिलाड़ी हर मैच में खेले। हमारे पास कई सारे गेंदबाज भी हैं। दिलीप ट्रॉफी के दौरान कई सारे बेहतरीन खिलाड़ी निकलकर सामने भी आए हैं। दरअसल बांग्लादेश टेस्ट के लिए आकाश दीप और यश दयाल का चयन हुआ है। इसके अलावा मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह भी टीम में शामिल हैं।

Tags:    

Similar News