RIO: क्यूबा के बॉक्सर के सामने नहीं टिक पाए शिव थापा, हारकर ओलंपिक से बाहर

Update: 2016-08-11 16:27 GMT

रियो डी जेनेरियो : भारतीय बॉक्‍सर शिव थापा (56 किग्रा) गुरुवार को पहले दौर के मुकाबले में चौथी वरीयता वाले क्यूबा के रोबेसी रॉमिरेज से हार गए। इस शिकस्त के साथ ही शिव थापा रियो ओलंपिक से बाहर हो गए। अपने दूसरे ओलंपिक में हिस्सा ले रहे 22 साल के शिव को एकतरफा मुकाबले में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा।

पहले राउंड में दोनों मुक्केबाजों ने ही अच्छी शुरुआत की। दोनों काफी सतर्क थे। गौरतलब है कि ये दोनों ही मुक्केबाज जूनियर टूर्नामेंटों में एक साथ खेल चुके हैं। तभी से ये एक-दूसरे के खेल से परिचित हैं। गुरुवार के मुकाबले से पहले रमीरेज ने भारतीय मुक्केबाज के खिलाफ अपने दोनों मैच जीते थे। वह तीसरी जीत दर्ज करने में भी कामयाब रहे।

क्यूबा का मुक्केबाज शुरू से रहा हावी

लंदन ओलंपिक में फ्लाइवेट वर्ग के स्वर्ण पदक विजेता रमीरेज ने दायें हाथ से कुछ अच्छे पंच मारे। क्यूबा के मुक्केबाज ने शानदार फुटवर्क दिखाया और शिव के डिफेंस को भेदने में कामयाबी हासिल की। दूसरे राउंड में भी विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता शिव को रॉमिरेज के खिलाफ जूझना पड़ा। तीसरे राउंड में भी कुछ नया देखने को नहीं मिला। वहीं रमीरेज ने दबदबा कायम रखा और जीत दर्ज की।

अब नजर विकास कृष्ण और मनोज कुमार पर

शिव को चार साल पहले ओलंपिक में पदार्पण के दौरान भी पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय उम्मीदों का भार अब विकास कृष्ण (75 किग्रा) और मनोज कुमार (64 किग्रा) पर है। दोनों प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुके हैं।

Tags:    

Similar News