IND vs ENG: इंग्लैंड को 434 रनों से हराने के बाद इमोशनल हुई भारतीय टीम, BCCI ने सबके रिएक्शन का वीडियो किया शेयर

IND vs ENG Test Series: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने राजकोट में जीत के बाद एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमे भारतीय टीम के खिलाड़ियों और कोचों ने मैच में मिली जीत पर अपने विचार साझा किए है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-02-19 08:08 GMT

Team India Captain (Pic Credit-Social Media)

IND vs ENG Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, जिसे अब निरंजन शाह स्टेडियम के नाम से जाना जाता है। वहां पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 434 रन की रिकॉर्ड जीत के बाद एक साथ होकर खुश मनाते देखा गया। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में इंग्लैंड पर 2-1 की बढ़त बना ली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने राजकोट में जीत के बाद एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमे भारतीय टीम के खिलाड़ियों और कोचों ने मैच में मिली जीत पर अपने विचार साझा किए है।


टीम की इस जीत पर गर्व है

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "जब आप इस तरह का टेस्ट मैच जीतते हैं, तो एक विशेष मोड़ का पता लगाना बहुत मुश्किल होता है। मुझे लगता है कि कुल मिलाकर, हमने उन चार दिनों में जो क्रिकेट खेला, वह शानदार था। मैं बस कुछ क्षणों का नाम बताऊंगा जहां हम लाइन से गुजरे लेकिन मुझे लगता है कि यह सबका प्रयास था। पिछले चार दिन जो हमने खेला वह शानदार था। मुझे लगता है कि वास्तव में मुझे उस टीम पर गर्व है जिसे हमने इस खेल में चुनौती दी है। मैं जानता हूं कि अंत में यह बहुत आसान जीत लगती है। लेकिन बहुत परिश्रम और लगन से यह मिला है। यदि आप इस खेल को देखें, तो टीम के चारों ओर से खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। न केवल सीनियर खिलाड़ियों ने बल्कि कई जूनियर खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। 

जडेजा ने पत्नी को दिया श्रेय

मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रवींद्र जड़ेजा ने कहा, "एक ही मैच में शतक बनाने के बाद दूसरी पारी में फाइफ़र लेना एक बहुत ही खास एहसास है। यह मेरे घरेलू मैदान पर मैच का खास मैन ऑफ द मैच है। मैं इसे अपनी पत्नी को समर्पित करना चाहता हूं क्योंकि वह मानसिक रूप से मेरे पीछे कड़ी मेहनत कर रही है और वह हमेशा मुझे आत्मविश्वास देती है।'' 

दबाव में वापसी करने की बेहतरीन क्षमता

टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, ''यह टीम और दबाव में वापसी करने की उनकी क्षमता के बारे में बताता है।'' बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा, "मैंने सोचा था कि तीन विकेट पर 33 रन होने के बाद रोहित और जडेजा के बीच साझेदारी होगी। हम मुश्किल स्थिति में थे, लेकिन जिस तरह से उन दोनों ने प्रतिक्रिया दी। टीम के वरिष्ठ खिलाड़ी के तौर पर, मुझे लगता है कि यह देखना अच्छा था।" 

डेब्यूटेंट ने भी जताई खुशी

भारतीय टीम के साथ पदार्पण करने वाले खिलाड़ी भी टीम की जीत में उनके प्रदर्शन से खुश थे। सरफराज खान ने कहा, मैं बहुत खुश हूं, सबसे पहले तो मुझे अपना डेब्यू मिला और मैं अच्छा प्रदर्शन कर सका। टीम जीत भी गयी। भारत के लिए खेलना सपना था, मैं प्रदर्शन करूंगा और टीम जीतेगी भी।'' वहीं ध्रुव जुरेल ने कहा, “टेस्ट क्रिकेट का भुगतान करना हमेशा एक सपना था और हमने जीत हासिल की है। सचमुच अच्छा लग रहा है. यशस्वी जयसवाल की बल्लेबाजी रनिंग प्वाइंट थी, दोहरा शतक और वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं।"

Tags:    

Similar News