Indian Cricketers in Cleanliness Drive: विराट कोहली, रोहित शर्मा ने आमजन से स्वच्छता अभियान में भाग लेने का किया आग्रह

Indian Cricketers in Cleanliness Drive: विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ईशान किशन और शार्दुल ठाकुर भारतीय क्रिकेटरों ने लोगों से 1 अक्टूबर को केंद्र के स्वच्छता अभियान में शामिल होने का आग्रह किया।

Update: 2023-10-01 13:05 GMT

Indian Cricketers (Pic Credit-Social Media)

Indian Cricketers in Cleanliness Drive: रोहित शर्मा और विराट कोहली उन पांच भारतीय क्रिकेटरों में शामिल रहे, जो '1 अक्टूबर को, एक घंटा, एक साथ' - एक स्वच्छता अभियान में शामिल रहे, जो स्वच्छ भारत अभियान (स्वच्छ भारत मिशन) का एक हिस्सा है। भारतीय टीम के अन्य सदस्य शुभमन गिल, ईशान किशन और शार्दुल ठाकुर भी दिग्गज खिलाड़ियों के साथ मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो मैसेज में, सभी क्रिकेटरों ने नागरिकों से स्वच्छता अभियान(Cleanliness Campaign) में भाग लेने का आग्रह किया। "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को अपनाते हुए: "स्वच्छ भारत एक साझा जिम्मेदारी है।" 1 अक्टूबर को सुबह 10 बजे मेन इन ब्लू के साथ हमारे साथ जुड़ें क्योंकि हम पीएम के दृढ़ सपने को रोशन करेंगे। https://swachhatahiseva.com पर जाएं , हैशटैग #SwachhBharat के साथ अपनी तस्वीर शेयर करें, और एक स्वच्छ, गौरवशाली भारत के प्रति समर्थन का आनंद लें। जय हिन्द!" केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा।

प्रैक्टिस मैच के लिए त्रिवेंद्रम में है टीम भारत

भारतीय टीम वर्तमान में नीदरलैंड के खिलाफ अपना अगला आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup) प्रैक्टिस मैच खेलने के लिए त्रिवेन्द्रम की यात्रा पर है। जो 3 अक्टूबर को होना है। गुवाहाटी में इंग्लैंड के खिलाफ मेन इन ब्लू का पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। इस बीच, त्रिवेन्द्रम में भी मौसम बहुत अच्छा नहीं है। वहां भी बारिश के आसार है। पिछले सप्ताह आयोजन स्थल पर दो प्रैक्टिस मैच रद्द किए गए थे। सूत्रों की मानें तो भारत बनाम नीदरलैंड (India vs Netherlands) मैच में भी बारिश खलल डाल सकती है।

यह पहली बार है जब भारत अकेले वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की मेजबानी कर रहा है। इससे पहले देश ने वर्ल्ड कप की मेजबानी दूसरे एशियाई देशों के साथ संयुक्त रूप से मिलकर की थी। भारत अपने अभियान की शुरुआत World Cup 2023 में, 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के साथ करेगा।

Tags:    

Similar News