Team India: टीम इंडिया के कप्तान के बचपन का कोच हुआ पाई-पाई का मोहताज, 24 साल की नौकरी एक झटके में हाथ से निकली

Team India: भारतीय टीम के कप्तान के बचपन के कोच इस वक्त अपनी नौकरी से धो चुके हैं हाथ, अब एक एक पैसे के लिए कर रहे हैं संघर्ष

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-24 05:05 GMT

Team India (Source_Social Media)

Team India: वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे बेस्ट टीम भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान... मौजूदा वक्त में टी20 क्रिकेट फॉर्मेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज... टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम के खास खिलाड़ी... यानी सूर्यकुमार यादव.... हाल ही में टीम इंडिया की टी20 फॉर्मेट की कमान मिलने वाले सूर्यकुमार यादव इस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट में धूम मचा रहे हैं, लेकिन उनके बचपन के कोच इस वक्त एक-एक पाई को मोहताज दिख रहे हैं। जिनकी 24 साल पुरानी नौकरी एक झटके में उनके हाथ से निकल गई।

सूर्यकुमार यादव के बचपन के कोच अशोक अस्वालकर की 24 साल की नौकरी खत्म

जी हां... भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव के बचप के कोच अशोक अस्वालकर की ये कहानी है। वो साल 1999 से भाभा एटोमिक रिसर्च सेंटर पर ग्राउंडमैन का काम कर रहे थे, ये काम करते-करते 24 साल हो गए, लेकिन अब सूर्या को क्रिकेट का कखहरा सीखाने वाले अशोक को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। वो नौकरी जिससे वो अब 41 हजार रूपये महीनें की तनख्वाह हासिल करते थे। अब अशोक अस्वालकर को नौकरी जाने की पीड़ा हो रही है।

अशोक अस्वालकर ने अपने साथ हुए अपमान की बतायी पीड़ा

अशोक अस्वालकर ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि, "मैं जगन्नाथ फांसे के असिस्टेंट ग्राउंड्समैन और कोच के रूप में काम कर रहा था। मैंने यहां 3 हजार प्रतिमाह तंख्वाह पर नौकरी शुरू की थी, लेकिन अब 24 साल बाद दिसंबर 2023 में मुझे नौकरी से निकाल दिया गया है। मैं ग्राउंड्समैन की नौकरी के लिए 26 हजार और एक कोचिंग जॉब के लिए अलग से 15 हजार रुपये कमा रहा था।"

नौकरी जाने के बाद अपने शिष्य सूर्यकुमार यादव किया मैसेज

सूर्यकुमार यादव ने अपने बचपन के कोच अशोक अस्वालकर ने इस नौकरी के जाने के बाद चेम्बुर में एक कोच की नई जॉब शुरू की, लेकिन उन्हें वहां सिर्फ 10 हजार रूपये मासिक मिलता है। अपनी इस तंगहाली में अशोक अस्वालकर ने अपने शिष्य सूर्यकुमार यादव को इस पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया और उन्होंने साथ ही मैसेज में ये तक बताया कि किस व्यक्ति की वजह से और किस तरह से अपमानिक करके उन्हें अपनी नौकरी से निकाला गया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने कोच के द्वारा बताए गए जिम्मेदार व्यक्ति से बात करना भी बंद कर दिया।

सूर्या के दमखम को देखते हुए फिर से नौकरी पर रखने को तैयार

टीम इंडिया के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव ने जब उस व्यक्ति से बात करना बंद कर दिया तो इसके बाद अब ASMC के प्रधान रमाकांत साहू का रिएक्शन आया है और उन्होंने अपनी तरफ से इस मामले को लेकर बताया कि अशोक अस्वालकर की नौकरी गलतफहमी की वजह से गई है। रमाकांत ने साथ ही कहा कि वो अब फिर से अशोक अस्वालकर से संपर्क कर रहे हैं और उन्हें नौकरी पर रखना चाहते हैं।

रमाकांत साहू का कहना है कि, “अशोक पिछले सीजन तक हमारे साथ काम कर रहे थे, लेकिन तभी कुछ हुआ। कुछ गलतफहमी हुई, हम उनके साथ काम जारी रखना चाहते थे, लेकिन वो किसी कारणवश नाखुश थे। वो अचानक एक टूर्नामेंट को बीच में छोड़कर चले गए थे। अशोक का कहना था कि वे किसी काम के सिलसिले में अपने निवास स्थान जा रहे हैं, लेकिन 3-4 सप्ताह बीतने के बाद उन्होंने फोन उठाना बंद कर दिया था। हम उन्हें दोबारा कोच के तौर पर अपने साथ जोड़ने को तैयार हैं और वे अक्टूबर में शुरू हो रहे नए सीजन से दोबारा जॉइन कर सकते हैं।“

Tags:    

Similar News