Women's Asia Cup: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप के सेमीफाइनल में बनायी जगह, नेपाल को दी करारी शिकस्त

Women's Asia Cup:भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने आखिरी लीग मैच में नेपाल महिला टीम को 82 रन से हराया

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-24 03:30 GMT

Women's Asia Cup (Source_Google)

Women's Asia Cup: विश्व क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट का दबदबा देखने को मिल रहा है। भारत की पुरुष क्रिकेट टीम से लेकर महिला क्रिकेट टीम का जलवा क्रिकेट जगत में छाया हुआ है। जहां श्रीलंका में खेले जा रहे महिला क्रिकेट एशिया कप 2024 के टूर्नामेंट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है और उन्होंने बड़े शान के साथ सेमीफाइनल में अपने कदम रख दिए हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को नेपाल महिला क्रिकेट टीम को 82 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

महिला एशिया कप में भारत ने सेमीफाइनल में बनायी जगह

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ग्रुप-ए में अपने सभी मैचों में शानदार जीत हासिल करते हुए आसानी से सेमीफाइनल में जगह बना ली। तो वहीं इस ग्रुप से पाकिस्तान सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली दूसरी टीम है। पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम ने अपने 3 में से 2 मैच जीते हैं और वो सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। नेपाल पर मिली इस जबरदस्त जीत के बाद भारतीय महिला टीम के 3 मैच में 6 अंक हैं और अब 26 जुलाई को सेमीफाइनल में उनका सामना ग्रुप-बी की टॉपर टीम के साथ होगा।

भारतीय महिला टीम की नेपाल पर 82 रन की शानदार जीत

श्रीलंका की मेजबानी में महिला क्रिकेट एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है। जहां भारतीय महिला टीम का ग्रुप स्टेज में तीसरा और अंतिम मैच नेपाल से खेला गया। इस मैच में टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर नहीं खेली और टीम की कमान स्मृति मंधाना के हाथों में थी। यहां भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में शेफाली वर्मा की 48 गेंद में 81 रन की पारी की मदद से 3 विकेट पर 173 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में नेपाल की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 96 रन ही बना सकी और भारत ने मैच को 82 रन से जीत लिया।

भारतीय महिला टीम ने खड़ा किया 178 रन का स्कोर

टीम इंडिया की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। ओपनिंग के लिए कप्तान स्मृति मंधाना नहीं आयी और उन्होंने शेफाली वर्मा के साथ दयालान हेमलता को मौका दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 14वें ओवर में ही 122 रन जोड़ दिए। दयालान हेमलता ने 42 गेंद में 47 रन की पारी खेली। इसके बाद संजीवन संजना को उतारा गया। उन्होंने 10 रन ही बनाए। तो वहीं शेफाली ने 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 48 गेंद में 81 रन बनाए। आखिर में जेमिमा रोड्रिग्स ने 15 गेंद में 28 रन बनाकर टीम के स्कोर को 3 विकेट पर 178 रन तक पहुंचा दिया।

नेपाल की पारी को 96 रन के स्कोर पर रोका

इसके बाद नेपाल महिला टीम भारत के द्वारा सेट किए गए 179 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी, लेकिन वो भारतीय महिला टीम की कसी हुई गेंदबाजी के सामने कुछ खास नहीं कर सकी। नेपाल की पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 96 रन ही बना सकी। जिसमें सीता राणा मगर ने सबसे ज्यादा 18 रन बनाए। कप्तान इंदू बर्मा ने 14 रन की पारी खेली। भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट झटके।

Tags:    

Similar News