Paris Olympic 2024: भारत की टेबल टेनिस टीम ने रचा इतिहास, ओलंपिक में पहली बार क्वार्टर फाइनल में बनायी जगह

Paris Olympic 2024: भारत की स्टार टेबल टेनिस महिला खिलाड़ी मनिका बत्रा ने किया शानदार प्रदर्शन, भारत ने रोमानिया को 3-2 से हराया।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-05 12:17 GMT

Paris Olympic 2024 (Source_Social Media)

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक में भारतीय एथलीट्स कभी खुशी और कभी गम का काम कर रहे हैं। एक तरफ हाल ही में कुछ पदक की उम्मीदें टूटी हैं, लेकिन इसी बीच जहां रविवार को हमारी हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया, तो वहीं सोमवार को भारत की टेबल टेनिस टीम ने ओलंपिक में इतिहास रच दिया है। भारतीय टेबल टेनिस टीम ने कमाल करते हुए ओलंपिक के इतिहास में पहली बार क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

भारत की टेबल टेनिस टीम ने ओलंपिक में रच दिया इतिहास

पेरिस ओलंपिक 2024 के टेबल टेनिस वूमेंस इवेंट में भारतीय महिला टेबल टेनिस स्टार्स ने इतिहास रचा है। जहां मनिका बत्रा के शानदार खेल के दम पर भारत की टेबल टेनिस महिला टीम ने रोमानिया की महिला टेबल टेनिस टीम को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल का टिकट तय कर लिया है। इस दौरान भारत की स्टार टेबल टेनिस महिला स्टार मनिका बत्रा ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपने दोनों ही सिंगल्स मैच को जीता है।

भारत की महिला टेबल टेनिस टीम ओलंपिक में पहली बार अंतिम-8 में

मनिका बत्रा के अलावा भारत की टेबल टेनिस खिलाड़ियों में श्रीजा अकुला और अर्चना कामत ने मिलकर टेबल टेनिस महिला डबल्स इवेंट में कमाल करते हुए जीत हासिल की। ओलंपिक के इतिहास में भारत की महिला टीम टेबल टेनिस महिला कैटेगरी में पहली बार हिस्सा ले रही है, जहां उन्होंने कमाल करते हुऑए अपने पहले ही इवेंट में क्वार्टर फाइनल का टिकट कंफर्म करवा लिया है।


मनिका बत्रा ने दिखाया दम, अपने प्रदर्शन से जीता दिल

टेबल टेनिस वूमेंट इवेंट में भारत और रोमानिया के बीच खेले गए इस मैच में एक वक्त तो दोनों ही टीमें आपस में जबरदस्त टक्कर दे रही थी और 2-2 की बराबरी पर खड़ी थी। इसके बाद मैच पांचवें सेट में पासा पलटा और भारत की महिला टेबल टेनिस स्टार खिलाड़ी मनिका बत्रा ने कमाल दिखाया। मनिका बत्रा ने पांचवें सेट को 11-15, 11-9 और 11-9 के अंतर से अपने नाम किया और भारत की टेबल टेनिस टीम को टॉप-8 में पहुंचा दिया है। इतना ही नहीं भारत की महिला टेबल टेनिस टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 के इस इवेंट में टॉप-8 में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन चुकी है।

Tags:    

Similar News