GOOD NEWS: टोक्यो ओलंपिक- 2020 में मिश्रित युगल प्रतिस्पर्धाओं को मिली मंजूरी

टोक्यो में 2020 में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए एथलेटिक्स, तैराकी, टेबल टेनिस और ट्राइथलॉन में मिश्रित युगल प्रतिस्पर्धाओं (mixed-gender events) के आयोजन को स्वीकृति मिल गई है।

Update: 2017-06-10 09:05 GMT
GOOD NEWS: टोक्यो ओलंपिक- 2020 में मिश्रित युगल प्रतिस्पर्धाओं को मिली मंजूरी

लौसाने: टोक्यो में 2020 में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए एथलेटिक्स, तैराकी, टेबल टेनिस और ट्राइथलॉन में मिश्रित युगल प्रतिस्पर्धाओं (mixed-gender events) के आयोजन को स्वीकृति मिल गई है। अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने इसकी घोषणा की।

इस स्वीकृति के तहत टोक्यो ओलंपिक-2020 खेलों में एथलेटिक्स की 4*400 मीटर रिले रेस, तैराकी में 4*400 मीटर मेडले रिले में मिश्रित युगल प्रतिस्पर्धा को भी शामिल किया जाएगा।

इस पर आईओसी के अध्यक्ष थोमस बाक ने कहा कि इससे 2020 ओलंपिक खेल अधिक रूप से नए, आधुनिक होंगे और इसके अलावा, इसमें महिलाओं की भागीदारी भी अधिक होगी।

पिछले साल रियो ओलंपिक खेलों की तुलना में टोक्यो ओलंपिक में पांच नई स्पर्धाएं होंगी। इसके अलावा, बास्केटबॉल में 'थ्री ऑन थ्री' प्रतिस्पर्धा भी होगी।

इसके अलावा, टोक्यो ओलंपिक- 2020 खेलों में ट्रायथालोन में भी मिश्रित रिले रेस का और टेबल टेनिस में मिश्रित युगल वर्ग की स्पर्धा का आयोजन होगा।

आईओसी के खेल निदेशक किट मेक्कोनेल ने कहा, "हमने लैंगिक समानता के स्तर पर एक बेहद ही महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

--आईएएनएस

 

Tags:    

Similar News