आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में इन 3 खिलाड़ियों पर रहेगी सभी टीमों की निगाहें...

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में अब महज दो दिन शेष रह गए हैं। मिनी ऑक्शन शुक्रवार (23 दिसंबर) को कोच्चि में आयोजित होगा। आईपीएल के इस मिनी ऑक्शन को लेकर बीसीसीआई ने सभी तैयारी पूर्ण कर ली है।

Written By :  Suryakant Soni
Update:2022-12-21 10:20 IST

IPL 2023 Mini Auction

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में अब महज दो दिन शेष रह गए हैं। मिनी ऑक्शन शुक्रवार (23 दिसंबर) को कोच्चि में आयोजित होगा। आईपीएल के इस मिनी ऑक्शन को लेकर बीसीसीआई ने सभी तैयारी पूर्ण कर ली है। जबकि सभी टीमें भी अपने-अपने टारगेट खिलाड़ियों की सूची को लेकर प्लानिंग पूरी कर चुकी है। इस बार आईपीएल नीलामी में विदेशी खिलाड़ियों का बोलबाला रहने वाला है। चलिए हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारें में बताते हैं जिन पर सभी टीमें बड़ा दांव लगा सकती हैं...

1. कैमरून ग्रीन (ऑस्ट्रेलिया):

आईपीएल में इस बार ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन का जलवा देखने को मिल सकता है। टी-20 क्रिकेट के लिहाज से ग्रीन इस समय सबसे उपयुक्त खिलाड़ी माने जाते हैं। अपनी तेज़ गति से गेंदबाज़ी के साथ वो ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए भी काफी मशहूर है। हाल ही में जब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आई तो कैमरून ग्रीन ने ओपनिंग बल्लेबाज़ी करते हुए दो धमाकेदार अर्धशतक जड़कर सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था। भारतीय सरजमीं पर उनकी शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाज़ी को देखते हुए आईपीएल के मिनी ऑक्शन में सभी टीमें उनको टारगेट कर सकती है। उन्होंने इस सीजन पहली बार आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम रजिस्टर कराया है। आईपीएल में हरफनमौला खिलाड़ियों का ज्यादा बोलबाला रहता है।

2. सैम करन (इंग्लैंड):

इंग्लैंड के इस उपयोगी खिलाड़ी पर आईपीएल के मिनी ऑक्शन में सभी की नजरें टिकी रहेगी। पिछले कुछ सालों में इंग्लैंड के लिए सेम करन ने बड़ा योगदान दिया है। हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट करन पर इस बार बड़ी बोली लग सकती है। वो आईपीएल में पहले पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं। ऐसे में ये दोनों टीमें एक बार फिर इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने के लिए पूरा जोर लगाएंगी। अपनी शानदार गेंदबाजी और अंत के ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। सैम करन धोनी की टीम के लिए खेल चुके हैं। जब आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स चैंपियन बनी थी, तब वह उस टीम का हिस्सा थे।

3. जेसन होल्डर (वेस्टइंडीज)

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का आईपीएल में काफी बोलबाला देखने को मिलता है। ऐसे में इस बार आईपीएल के मिनी ऑक्शन में जिस विंडीज खिलाड़ी पर सभी की निगाहें रहेगी वो जेसन होल्डर है। होल्डर पिछले कुछ समय से गेंदबाज़ी के साथ बल्ले से भी काफी दम दिखा रहे हैं। पिछली बार वो लखनऊ की टीम का हिस्सा थे और उन्होंने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए कुल 14 विकेट चटकाए। अब वो बल्ले से भी शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में अब इस बार सभी टीमें इस मैच जिताऊ खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी। अब वह एक बार फिर से 2 करोड़ बेस प्राइस के साथ ऑक्शन में वापस आ चुके हैं। उन पर सभी टीमें बढ़-चढ़कर बोली लगाएंगी।    

Tags:    

Similar News