IPL 2024 RCB vs GT Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 RCB vs GT Match Head-To-Head Record: इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे

Update: 2024-05-04 05:45 GMT

RCB vs GT Match Head-To-Head Record  (Photo. GT/RCB)

IPL 2024 RCB vs GT Match: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का मैच नंबर 52 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच बेंगलुरु में स्थित प्रसिद्ध एम. चिन्नास्वामी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा। यह मैच कल (शनिवार, 04 मई 2024) भारतीय मानक समय अनुसार शाम 07:30 बजे शुरू होगा। मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु चौथी और गुजरात टाइटंस इस सीजन की अपनी 5वीं जीत के लिए मैदान में उतरेगी। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

IPL 2024 RCB vs GT हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

आपको बताते चलें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल के इतिहास में अब तक केवल 4 मैच खेले गए हैं। इन चार मुकाबलों में से गुजरात टाइटंस की टीम ने दो बार आरसीबी को हराया है। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जीटी को 2 मैचों में पराजित किया है। यहां से दोनों टीमें एक दूसरे के पूर्ण रूप से एक समान है। कल का यह मुकाबला दोनों टीमों की आपसी गरिमा के लिहाज से भी काफी अहम है।

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम गुजरात टाइटंस, कुल मैच 4
गुजरात टाइटंस - 2 मैच जीते
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु - 2 मैच जीता
कोई परिणाम नहीं – 0 मैच

IPL 2024 RCB vs GT कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

गौरतलब है कि आईपीएल 2024 के दौरान गुजरात टाइटंस अंक तालिका में 10 मैचों में चार जीत के साथ 8वें स्थान पर है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 10 मैचों में 3 जीत के साथ 10वें पायदान पर है। प्लेऑफ की रेस के लिए यह दोनों टीमें लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि यह मैच वैसे तो एक औपचारिक मुकाबला है, लेकिन आरसीबी इसे अपने घर में खेल रही है और इस सीजन में बेंगलुरु एक बार गुजरात को हरा भी चुकी है। ऐसे में कल का मुकाबला आरसीबी के खेमे में जीत लेकर आएगा।

RCB vs GT बेंगलुरू और गुजरात की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम स्क्वाड:- रजत पाटीदार, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, सौरव चौहान, अनुज रावत, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), यश दयाल, विजयकुमार वैश्य, रीस टॉपले, स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, मोहम्मद सिराज, अल्ज़ारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, मयंक डागर, सुयश प्रभुदेसाई, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, विल जैक, कैमरून ग्रीन, टॉम करेन, मनोज भंडागे और आकाश दीप।
गुजरात टाइटंस टीम स्क्वाड:- शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा, साई सुदर्शन, शाहरुख खान, मैथ्यू वेड, केन विलियमसन, अजमतुल्लाह उमरजई, अभिनव मनोहर, राशिद खान, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, स्पेंसर जॉनसन, कार्तिक त्यागी, जोशुआ लिटिल, दर्शन नालकंडे, नूर अहमद, रविश्रीनिवासन साई किशोर, मोहित शर्मा, जयंत यादव, उमेश यादव, सुशांत मिश्रा, संदीप वारियर और शरथ बीआर।
Tags:    

Similar News