IPL 2024 RCB vs KKR Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 RCB vs KKR Match: दूसरी ओर केकेआर के पास भी आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं है टीम भी बेहद मजबूत है ऐसे में आंकड़ों के अनुसार तो कल के मैच में केकेआर की जीत लगभग तय मानी जा रही है

Update: 2024-03-29 04:23 GMT

IPL 2024 RCB vs KKR Head-To-Head Record (photo. Social Media)

IPL 2024 RCB vs KKR: विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु शुक्रवार (29 मार्च 2024) को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 10वें मैच में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की मेजबानी करते हुए घरेलू मैदान पर जीत की फॉर्म बरकरार रखने के इरादे से खेलने उतरेगी। फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली आरसीबी ने पिछले मुकाबले में चिन्नास्वामी स्टेडियम में पंजाब किंग्स खिलाफ 4 विकेट से जीत की थी। इस मैच से आरसीबी के कप्तान को बेहद उम्मीदें होगी।

IPL 2024 RCB vs KKR हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

आईपीएल में अब तक 32 मैचों केकेआर बनाम आरसीबी आमने-सामने हुई हैं। इनमें से कोलकाता नाइट राइडर्स ने आरसीबी के खिलाफ कुल 18 मैचों में जीत दर्ज की है। जबकि आरसीबी ने केवल 14 ही मुकाबलों में जीत दर्ज की है। पिछली 6 मुकाबलों में केकेआर ने आरसीबी के खिलाफ 4-2 का रिकॉर्ड बनाया है। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच अब तक 11 मैच हुए हैं, इनमें से कोलकता नाइट राइडर्स को 7 मैचों में जीत मिली तथा आरसीबी को 4 जीत से संतुष्ट होना पड़ा।

IPL 2024 RCB vs KKR कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

आरसीबी आईपीएल में अपने घरेलू मैदान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लगातार दो जीत दर्ज करना चाहेगी, जहां उन्होंने पिछले सीज़न में 07 मैचों में से केवल 3 मुकाबले जीते थे। साथ ही, वे आयोजन स्थल पर केकेआर के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को लेकर भी सावधान रहेंगे। टीम के तमाम खिलाड़ी इस मैच को जीतने के लिए जान लगा देंगे। वहीं दूसरी ओर केकेआर के पास भी आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं है। टीम भी बेहद मजबूत है, ऐसे में आंकड़ों के अनुसार तो कल के मैच में केकेआर की जीत लगभग तय मानी जा रही है।

IPL 2024 RCB vs KKR आरसीबी और केकेआर की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम:- फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), यश दयाल, विजयकुमार वैश्य, रीस टॉपले, स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, मोहम्मद सिराज, अल्ज़ारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, मयंक डागर, सुयश प्रभुदेसाई, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, विल जैक, कैमरून ग्रीन, टॉम कुरेन , मनोज भंडागे, आकाश दीप, रजत पाटीदार, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, सौरव चौहान और अनुज रावत।

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम:- श्रेयस अय्यर (कप्तान), श्रीकर भरत, मनीष पांडे, रहमानुल्लाह गुरबाज, रमनदीप सिंह, नितीश राणा, शेरफेन रदरफोर्ड, रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, वैभव अरोड़ा, दुष्मंथा चमीरा, हर्षित राणा, मुजीब उर रहमान, चेतन सकारिया, मिशेल स्टार्क, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती, साकिब हुसैन, अंगकृष रघुवंशी और फिलिप साल्ट।

Tags:    

Similar News