RR vs RCB: क्रिकेट के किंग Virat Kohli की हत्या करने अहमदाबाद पहुंचे आतंकवादी

IPL 2024 RR vs RCB Eliminator Match Virat Kohli Threat: विराट कोहली की हत्या के इरादे से अहमदाबाद में घुसे चार आतंकवादियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है

Update: 2024-05-22 10:54 GMT

RR vs RCB Eliminator Match Virat Kohli Threat Ahmedabad  (Photo. Social Media)

RR vs RCB Virat Kohli Threat: गुजरात के अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार (22 मई 2024) की शाम राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच आईपीएल के 17वें सीजन का एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। हालांकि इस मैच से पहले विराट कोहली की सुरक्षा से जुड़ा गंभीर मामला सामने आया है। खबर है कि उनकी हत्या के इरादे से अहमदाबाद में घुसे चार आतंकवादियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।

Virat Kohli की सुरक्षा में सेंध

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुरक्षा कारणों से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने एलिमिनेटर से पहले अपना एकमात्र अभ्यास सत्र रद्द कर दिया। आरसीबी को नॉकआउट मैच की तैयारी के लिए मंगलवार (21 मई 2024) को अहमदाबाद के गुजरात कॉलेज मैदान पर अभ्यास करना था, लेकिन टीम ने बिना किसी आधिकारिक कारण के इसे रद्द करने का फैसला किया। हालाँकि कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं हुई, जो कि एक महत्वपूर्ण आईपीएल नॉकआउट मैच की पूर्व संध्या पर असामान्य घटना भी है।

इस बीच बताया यह भी जा रहा है कि गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन की प्राथमिक पेशकश, नरेंद्र मोदी स्टेडियम, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल क्वालीफायर 1 के कारण मंगलवार को आरआर और आरसीबी के लिए उपलब्ध नहीं था। इसी कारण से गुजरात कॉलेज का मैदान आरसीबी और आरआर के विकल्प के रूप में दिया गया था। बंगाली दैनिक आनंदबाजार पत्रिका ने गुजरात पुलिस के अधिकारियों के हवाले से संकेत दिया कि आरसीबी द्वारा अपना अभ्यास सत्र रद्द करने का प्राथमिक कारण विराट कोहली के लिए सुरक्षा खतरा था।

गौरतलब है कि गुजरात पुलिस ने आतंकवादी गतिविधियों के संदेह में सोमवार (20 मई 2024) रात अहमदाबाद हवाई अड्डे से चार लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कथित तौर पर चारों आरोपियों के ठिकाने की तलाशी के बाद हथियार, संदिग्ध वीडियो और टेक्स्ट संदेश भी बरामद किए। पुलिस अधिकारी विजय सिंघा ज्वाला ने कहा, “अहमदाबाद पहुंचने के बाद विराट कोहली को गिरफ्तारियों के बारे में पता चला। वह एक राष्ट्रीय खजाना हैं और उनकी सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। आरसीबी जोखिम नहीं लेना चाहता था। उन्होंने हमें सूचित किया कि कोई अभ्यास सत्र नहीं होगा।”

Tags:    

Similar News