IPL Match Fees: मैच फीस के तौर पर खिलाड़ियों को मिलेंगे लाखों रुपए

IPL 2025 Match Fees: आईपीएल 2025 का इंतजार फैंस को बेसब्री से है। इस लीग को लेकर आए दिन खबरें बाहर आती रहती है। अब आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों पर पैसो की बारिश होगी।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-09-29 16:54 IST

IPL, Cricket, Sports, IPL 2025, IPL Players Match Fees

IPL 2025 Match Fees: आईपीएल 2025 का इंतजार फैंस को बेसब्री से है। इस लीग को लेकर आए दिन खबरें बाहर आती रहती है। अब आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों पर पैसो की बारिश होगी। अब खिलाड़ियों को किसी तरह का घाटा नहीं होगी।अब खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट से मिलने वाले पैसे के अलावा मैच फीस भी मिलेगी।

मैच फीस के तौर पर खिलाड़ियों को मिलेंगे लाखों रुपए

आईपीएल ऑक्शन में अब कम प्राइस में बिकने वाले खिलाड़ियों को किसी तरह का घाटा नहीं होने वाला है। BCCI के सचिव जय शाह ने आईपीएल 2025 को लेकर बड़ी घोषणा की है। जय शाह ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि, खिलाड़ियों को हर मैच के लिए फीस भी मिलेगी। इस फैसला से कम प्राइस में बिकने वाले खिलाड़ियों को काफी ज्यादा फायदा होगा। ऐसे में अब प्लेयर्स को एक मैच के लिए 7.5 लाख रुपए दिए जाएंगे। दरअसल आईपीएल ऑक्शन में कम प्राइस में बिकने वाले खिलाड़ियों को काफी ज्यादा नुकसान होता है। लेकिन अब इस नए मैच फीस के नियम से खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा। दरअसल मैच फीस कॉन्ट्रैक्ट राशि के अतिरिक्त होगी। BCCI ने ये फैसला किया है कि, हर फ्रेंचाइजी को मैच फीस के तौर पर एक सीजन के लिए 12.60 करोड़ रुपए मिलेंगे। अगर कोई खिलाड़ी सभी मैच खेलता है तो ऐसे खिलाड़ी को 1 करोड़ से ज्यादा रुपए मिलेंगे। ये राशि कॉन्ट्रैक्ट से अलग होगी।


जय शाह ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा कि, 'IPL के बेहतरीन प्रदर्शन का जश्न मनाते हुए अब ऐतिहासिक कदम उठाया गया है। अब हमारे क्रिकेटर्स को मैच फीस के तौर पर 7.5 लाख रुपए मिलेंगे। एक सीजन में सभी लीग मैच खेलने वाले खिलाड़ी को 1.05 करोड़ रुपए कॉन्ट्रैक्ट मनी से अलग दिए जाएंगे। इसके लिए हर फ्रेंचाइजी को अब एक सीजन के लिए 12.60 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। ऐसे में कम कीमत में या कई खिलाड़ी बेस प्राइस पर ही बिक जाते हैं। ऐसे में ऐसे खिलाड़ियों को मैच फीस से और प्रोत्साहन मिलेगा। 

Tags:    

Similar News