IPL Auction 2024: मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस को क्यों मिली इतनी बड़ी राशि? एबी डिविलियर्स ने बतायी वजह

IPL Auction 2024: मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस को कुल मिलाकर 45.25 करोड़ रुपये मिले। जिन्होंने आईपीएल के इतिहास के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2023-12-22 06:30 GMT

IPL Auction 2024 (Source_Social Media)

IPL Auction 2024: क्रिकेट की सबसे महंगी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सत्र से पहले मिनी ऑक्शन पिछले ही दिनों संपन्न हुआ। मंगलवार को दुबई में हुए इस ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जबरदस्त पैसों की बारिश हुई, जहां फ्रेंचाइजी ने कुछ खिलाड़ियों पर दिल खोलकर पैसा लुटाया, तो वहीं कुछ खिलाड़ी पूरी तरह से खाली हाथ रहे। ये आईपीएल ऑक्शन अपनी रिकॉर्ड तोड़ बोली से अब तक के आईपीएल इतिहास में दर्ज हो गया, जहां दो खिलाड़ी इस लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने।

मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस बने आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया की पेस अटैक की जोड़ी मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने इतिहास रच दिया। इस मिनी ऑक्शन में इन दोनों ही खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी पूरी तरह से मेहरबान दिखे। जहां इनका नाम आते ही फ्रेंचाइजी पूरी तरह से इन्हें अपने साथ लेने में लग गए। जिससे पैट कमिंस को 20.50 करोड़ रुपये की रकम हाथ लग गई। तो मिचेल स्टार्क तो उनसे भी बहुत आगे निकल गए जिन्हें 24.75 करोड़ रुपये में खरीदकर इतिहास रच दिया गया।

क्या स्टार्क और कमिंस इस राशि के थे हकदार?

मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने इतनी भारी राशि देकर अपने पाले में किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस पर सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना खजाना लुटा दिया। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल के अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और इन्हें मिली प्राइज के बाद से क्रिकेट गलियारों में एक बड़ी चर्चा ने जन्म ले लिया है, कि क्यां इन्हें जो राशि दी गई है वो इसके हकदार थे या नहीं?

कमिंस-स्टार्क को मिली रकम पर एबी डिविलियर्स ने भी दी प्रतिक्रिया

पिछले करीब दो दिनों से कईं दिग्गज और क्रिकेट एक्सपर्ट इस मुद्दे पर बहस कर रहे हैं, जिसमें कुछ दिग्गजों का मानना है कि ये रकम सही दी गई है, तो वहीं बहुत बड़े धड़े ने माना कि इतनी बड़ी रकम के लिए ये दोनों ही खिलाड़ी डिजर्व नहीं करते थे। इसी बीच अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भी अपनी राय व्यक्त की है। एबी डिविलियर्स ने इनको मिली प्राइज को लेकर समझाया कि ये प्राइज उन्हें क्यों मिली है। उन्होंने बताया कि जब किसी की मांग बढ़ती है तो किमत भी अपने आप बढ़ जाती है। इस बार तेज गेंदबाजों की मांग थी।



तेज गेंदबाजों की मांग थी, इसलिए बढ़ी दोनों दिग्गजों की किमत- एबी डिविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर आईपीएल के मिनी ऑक्शन 2024 को लेकर बात की। इसमें उन्होंने पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क को मिली राशि को लेकर कहा कि, “पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क दोनों ही अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं लेकिन वास्तव में क्या वो उस किमत को डिजर्व करते हैं? ये सिर्फ आपकी मांग को दिखाता है। इस साल की नीलामी में तेज गेंदबाजों की मांग थी। जब मांग बढ़ती है, तो किमत भी बढ़ जाती है। यहीं वजह है कि स्टार्क और कमिंस को इतने सारे पैसें मिले।“

Tags:    

Similar News