IPL 2024: Chennai Super Kings की बढ़ी परेशानी, ये दिग्गज ऑलराउंडर हुआ इंजर्ड, धोनी की कप्तानी में निखरी थी प्रतिभा

IPL 2024 Chennai Super Kings: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी (IPL 2024) सीज़न में गत चैंपियन के रूप में उतरेगी। फ्रेंचाइजी ने रोमांचक फाइनल में गुजरात टाइटंस को पांच विकेट (DLS Method) से हराकर अपना पांचवां खिताब जीता था।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-02-20 07:38 GMT

IPL 2024 Chennai Super Kings: घरेलू क्रिकेट में मुंबई के हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे चोट के कारण रणजी ट्रॉफी के जारी सीजन में बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं।शिवम दुबे की शानदार प्रदर्शन वाली रणजी ट्रॉफी सीज़न में खलल पड़ गई है। क्योंकि मुंबई का स्टार ऑलराउंडर कथित तौर पर साइड स्ट्रेन से जूझ रहा है। टीम का वापस से प्रतिनिधित्व करने के लिए समय पर अपनी फिटनेस हासिल करने की संभावना बहुत कम है। 

रणजी में क्रिकेटर का शानदार प्रदर्शन

मुंबई का 30 वर्षीय बैटिंग ऑलराउंडर जबरदस्त फॉर्म में है। उनकी अनुपस्थिति मुंबई को बुरी तरह खल सकती है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस सीज़न में पांच मैचों में 67.83 की शानदार औसत से दो शतकों और इतने ही अर्धशतकों की मदद से 407 रन बनाए हैं। सीज़न में अब तक 12 विकेट हासिल करने के बाद, उन्होंने हाथ में गेंद लेकर भी अच्छा प्रदर्शन किया है। वह मुंबई के लिए मुख्य आधारों में से एक हैं। 41 बार के रणजी ट्रॉफी विजेता 23 फरवरी से मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में शुरू होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बड़ौदा से भिड़ने के लिए तैयार हैं।

रिप्लेसमेंट ये खिलाड़ी होगा मुंबई टीम में शामिल

टीओआई की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार , शिवम दुबे को ग्रेड 1 टियर का सामना करना पड़ा। जिसके कारण उन्हें असम के खिलाफ दूसरी पारी में मैदान से बाहर रहना पड़ा। असम के खिलाफ आखिरी मैच में बल्लेबाजी करते समय उन्हें चोट लग गई। वह बीकेसी में असम की दूसरी पारी में क्षेत्ररक्षण के लिए नहीं उतरे। अंडर 19 टीम के स्टार मुशीर खान को उनके प्रतिस्थापन के रूप में नामित किए जाने की पूरी संभावना है। मुशीर के नाम पहले तीन फर्स्ट क्लास मैच में खेल चुके हैं, जहां उन्होंने 96 रन बनाए हैं साथ ही दो विकेट भी लिए हैं। अंडर-19 के लिए उनका हालिया फॉर्म भी बहुत ही प्रभावशाली रहा है। विश्व कप में, उन्होंने 60 की औसत से 360 रन बनाए, टूर्नामेंट को दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त किया था।

शिवम दुबे की इंजरी सीएसके के लिए सिरदर्द

शिवम दुबे की फिटनेस चेन्नई सुपर किंग्स के लिए चिंता का विषय है। फ्रेंचाइजी को भी पसीना बहाना पड़ेगा। दुबे की चोट की खबर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम प्रबंधन के लिए सिरदर्द पैदा करने वाली है। विशेष रूप से, दुबे पिछले वर्ष 2023 सीज़न के दौरान डेवोन कॉनवे के 672 रन और रुतुराज गायकवाड़ के 590 रन के बाद सीएसके के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। आईपीएल के मौजूदा चैंपियन शिवम दुबे को मिस नहीं कर सकते है। वह उनके खेमे में सर्वश्रेष्ठ बॉल स्ट्राइकरों में से एक है और अपने दम पर गेम को पलटने की क्षमता रखते है। उन्होंने पिछले सीज़न में 16 मैच में 158.33 की स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए, 12 चौके और 35 छक्के लगाए।

IPL 2024 CSK Team Full Squad:

आईपीएल 2024 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स टीम: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मोइन अली , दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जड़ेजा, अजय मंडल, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, अजिंक्य रहाणे , शेख रशीद, मिशेल सेंटनर , सिमरजीत सिंह , निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, महेश थीक्षाना, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिशेल, समीर रिज़वी, मुस्तफिजुर रहमान , अवनीश राव अरावली। 


Tags:    

Similar News