Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर चोटिल हैं या ड्रॉप, क्यों हुए श्रेयस अय्यर टीम से बाहर? बीसीसीआई ने नहीं बतायी वजह

Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर पिछले काफी समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वो अब चोट की वजह से टीम से बाहर हुए हैं, या उनकी खराब फॉर्म ने दिखा दिया बाहर का रास्ता

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-02-11 06:43 GMT

Shreyas Iyer (Source_Social Media)

Shreyas Iyer: टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी 3 मैचों के लिए शनिवार को टीम इंडिया का स्क्वॉड चुन लिया गया है। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम 3 टेस्ट मैचों के लिए रोहित शर्मा की अगुवायी में चुनी गई है, जिसमें स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर नजर नहीं आ रहे हैं। श्रेयस अय्यर को पिछले ही दिनों पीठ और कमर में दर्द उठ गया था और माना जा रहा है कि फिटनेस की समस्या के चलते ही उन्हें टीम से बाहर रखा गया है।

श्रेयस अय्यर क्यों हुए टीम से बाहर, चोट या खराब फॉर्म

इंग्लैंड के खिलाफ बचे टेस्ट मैचों की 17 सदस्यीय स्क्वॉड से श्रेयस अय्यर का नाम गायब दिख रहा है। बीसीसीआई ने टीम सेलेक्शन के बाद श्रेयस अय्यर के बाहर होने के पीछे की कोई वजह नहीं बतायी है। उन्होंने किसी भी तरह से श्रेयस अय्यर के चोट का जिक्र नहीं किया है, ऐसे में अब सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि क्या भारतीय क्रिकेट टीम का ये स्टार बल्लेबाज चोटिल होकर टीम से दूर हुआ है या उन्हें खराब फॉर्म के चलते ड्रॉप किया गया है।

पीठ और कमर में दर्द की आयी थी शिकायत

सवाल बहुत ही बड़ा है, जिसका हम यहां पर जवाब जानने की कोशिश करते हैं। श्रेयस अय्यर के बारे में 2 दिन पहले ही चोट की खबरें मिली थी। एक रिपोर्ट में बताया गया कि मुंबई के इस 29 वर्षीय बल्लेबाज को पीठ में जकड़न हो रही है और कमर में दर्द की शिकायत है, जिस वजह से वो आखिरी 3 टेस्ट मैचों में खेल पाने की स्थिति में नहीं है, क्योंकि उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने कम से कम 3 से 4 सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी है। इसे देखते हुए तो साथ ही कि उन्हें खराब फिटनेस के चलते ही टीम से दूर रखा गया है।

चोट की आड़ में श्रेयस अय्यर को कर दिया है टीम से ड्रॉप

लेकिन जब इसके अलग एंगल की बात करें तो सबसे पहले बोर्ड ने श्रेयस अय्यर के बाहर होने के पीछे की आधिकारिक वजह नहीं बतायी है। ऐसे में क्या उनके खराब फॉर्म को ही बाहर होने की वजह मान लिया जाए? जी हां... इस बात में दम भी है, क्योंकि श्रेयस अय्यर पिछले कुछ वक्त से टेस्ट क्रिकेट में बुरी तरह से फ्लॉप हो रहे हैं। उन्होंने इस जारी टेस्ट सीरीज में 2 मैचों में केवल 104 रन बनाए हैं। वहीं बात करें उनके पिछले कुछ समय से टेस्ट रिकॉर्ड की तो वहां पर वो पिछली 13 पारियों में एक भी फिफ्टी नहीं लगा सके हैं, उनके बल्ले से 29*, 4, 12, 0, 26, 31, 6, 0, 4*. 35, 13, 27, और 29 रन निकल सके हैं। इससे साफ होता है कि कहीं ना कहीं चोट की आड़ में बीसीसीआई ने अय्यर को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

Tags:    

Similar News