Ishan Kishan ने क्रिकेट अधिकारियों को दिया धोखा, मेंटल हेल्थ का बहाना देकर बनाई थी मैच से दूरी, लेकिन सच कुछ और..

Ishan kishan: ईशान किशन पारिवारिक आपातकाल का हवाला देकर टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए थे। तब से वह क्रिकेट ग्राउंड से दूर है। सभी फॉर्मेट में, विशेषकर वनडे और टी20ई में मिले अवसरों के बावजूद नाखुश रहे।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-10 07:36 GMT

Ishan Kishan (Pic Credit-Social Media)

Ishan Kishan: ईशान किशन, भारत के प्लेइंग 11 में नियमित नहीं होने के बाद भी, उन भारतीय क्रिकेटरों में से एक हैं जो पिछले एक साल से सभी क्रिकेट के सभी प्रारूपों में टीम का हिस्सा रहे हैं। ईशान किशन जो हाल फिलहाल में खत्म हुए साउथ अफ्रीका दौरे के टेस्ट टीम में शामिल थे। लेकिन फिर पारिवारिक आपातकाल का हवाला देकर टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए थे। तब से वह क्रिकेट ग्राउंड से दूर है।

अफगानिस्तान टी 20 सीरीज में किया गया नजरंदाज

साउथ अफ्रीका में अपना नाम वापस लेने के बाद बीसीसीआई ने bhu विकेट कीपर बल्लेबाज को नजर अंदाज किया है। अफगानिस्तान टी20 इंटरनेशनल के चयन के लिए उपलब्ध थे, लेकिन उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। बीसीसीआई ने किशन को टीम से बाहर करने का कोई विशेष कारण नहीं बताया। संजू सैमसन और जितेश शर्मा विकेटकीपर विकल्प के रूप में शामिल हैं। लेकिन बाएं हाथ के खिलाड़ी विकेट कीपर को अनुशासनात्मक कारणों से दंडित किया जाना एक बड़ा कारण बताया जा रहा है।

ब्रेक की बात को क्रिकेट बोर्ड ने किया उपेक्षित

किशन कथित तौर पर सभी प्रारूपों, विशेषकर वनडे और टी20ई में मिले अवसरों का अधिकतम लाभ उठाने के बावजूद बेंच पर बैठने से नाखुश और निराश थे। इसके अलावा, बाएं हाथ के आक्रामक सलामी बल्लेबाज पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद से ही टीम प्रबंधन और बीसीसीआई चयनकर्ताओं से ब्रेक लेने को अनुमति चाह रहा था, लेकिन उन्हें नहीं दिया गया। जिसके बाद अंत में उन्होंने मानसिक थकान और पारिवारिक प्रतिबद्धताओं का हवाला दिया। फिर बीसीसीआई ने उन्हें टेस्ट टीम में केएस भरत से रिप्लेस कर दिया।

बीसीसआई को धोखा देकर दुबई में कर रहे है मौज 

ईशान ने टीम प्रबंधन को बताया कि उन्हें मानसिक थकान है क्योंकि वह लगातार टीम के साथ तत्पर थे। घर वापसी कर अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते थे। इसके बजाय, उन्होंने दुबई की यात्रा करने का विकल्प चुना और पार्टी करते देखे गए। बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन को आश्चर्यचकित करते हुए, किशन ब्रेक के दौरान अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए घर वापस जाने के बजाय दुबई चले गए और पार्टी करते देखे गए। यह जानकारी बीसीसीआई के एक सूत्र ने मीडिया को दी है।


लगातार एक्सपेरिमेंट भी बल्लेबाज की दुविधा

ईशान किशन ने साल 2021 में मध्य क्रम में पदार्पण करने के बाद से वनडे और टी20ई टीमों के नियमित सदस्य रहे है। इसके बावजूद, किशन ने केवल 27 वनडे और 32 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्हें शायद ही कभी एक के बाद एक कई मैच मिले हों। उनकी भूमिका भी बहुत बदल गयी है। कभी मैनेजमेंट उन्हें बैकअप ओपनर के तौर पर टीम में चाहता है तो कभी स्पेशलिस्ट कीपर के तौर पर। इन सभी ने बाएं हाथ के बल्लेबाज को कही न कही एक दुविधा में डाल दिया है।

Tags:    

Similar News