बड़ा ऐलान! दक्षिण अफ्रीका दौरा है बुमराह के लिए टेस्ट टीम में आने का सही समय

Update: 2017-12-28 05:21 GMT

मुंबई : भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने यॉर्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। शास्त्री ने बुधवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरा ही बुमराह के टेस्ट टीम में शामिल होने का सबसे सही समय है। इसका मतलब ये हुआ कि सीमित ओवरों में अपने हुनर का लोहा मनवा चुके बुमराह अब टेस्ट डेब्यू करने वाले हैं।

बता दें, शास्त्री ने बुमराह की तारीफ करते हुए उन्हें सीमित ओवरों में मौजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक बताया है। भारतीय क्रिकेट टीम तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका जा रही है। दौरे का पहला टेस्ट मैच पांच जनवरी से खेला जाएगा। भारत ने दक्षिण अफ्रीका में अभी तक टेस्ट सीरीज नहीं जीती है।

दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले प्रेस कांफ्रेंस में शास्त्री ने कहा, "यह बहुत अच्छी बात है। सीमित ओवरों में उन्होंने बताया है कि वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। उनके विपक्षी भी उनका सम्मान करते हैं।"

कोच ने कहा, "गुजरात के लिए भी, वह विरोधी टीम को परेशान कर देते हैं, उन्होंने पांच-छह बार पांच से ज्यादा विकेट लिए हैं। वह जल्दी सीखने वाले हैं और उनका आत्मविश्वास ऊंचा है, इसलिए उन्हें टीमें में शामिल करने का यह सही समय है।"

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऑफ स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन द्वारा लेग स्पिन सीखने के प्रयास की तारीफ की है। उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि यह व्यक्तिगत तौर पर किया गया प्रयोग है। बल्लेबाज के तौर पर भी आपको अपनी बल्लेबाजी में कुछ जोड़ना चाहिए। वह अपने गेंदबाजी में कुछ जोड़ना चाहते होंगे।"

Tags:    

Similar News