किरण मोरे ने चुना IND vs AFG T20I में रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर, टीम में तीन खिलाड़ी है योग्य

IND vs AFG: अफगानिस्तान से टी 20 अभियान का पहला मैच गुरुवार 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा। गौरतलब है कि, रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल भारत की 16 सदस्यीय टीम में तीन विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज हैं।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-09 13:42 GMT

IND vs AFG T20I Series (Pic Credit-Social Media)

IND vs AFG: भारतीय पूर्व क्रिकेटर, किरण मोरे ने अफ़गानिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले एक बड़ा दावा किया है। वे कहते है कि मुझे लगता है भारत अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में शुबमन गिल से पहले यशस्वी जयसवाल को खिला सकती है। द मेन इन ब्लू यानी भारतीय टीम का सामना इब्राहिम जादरान एंड कंपनी से तीन टी20 मैच खेले जायेंगे। इस अभियान का पहला मैच गुरुवार 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा। गौरतलब है कि, रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल भारत की 16 सदस्यीय टीम में तीन विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज हैं। विराट कोहली कभी भी ओपनिंग करने नहीं आए है।

रोहित शर्मा के साथ ये खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग

स्पोर्ट्स 18 पर एक चर्चा के दौरान, किरण मोरे को रोहित का ओपनिंग पार्टनर चुनने के लिए कहा गया। तब कॉमेंटेटर ने जवाब दिया: यशस्वी जयसवाल मेरे लिए विकल्प है। क्योंकि यह बाएं-दाएं का संयोजन हो सकता है। यशस्वी जयसवाल का प्रदर्शन असाधारण रहा है। वह आक्रामकता दिखाते हैं और पहली गेंद पर हमेशा चौकों और छक्कों की बात करते हैं। किरण मोर ने कहा कि, "गिल की योग्यता को स्वीकार करते हुए , भारत के पूर्व विकेटकीपर- बल्लेबाज को लगता है कि जायसवाल को उनसे आगे खेलना चाहिए। मुझे लगता है कि शुभमन गिल निश्चित रूप से एक अच्छे खिलाड़ी हैं। लेकिन मैं टी20 प्रारूप में बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाजी संयोजन के साथ जाऊंगा। मैं निश्चित रूप से यशस्वी के साथ जाऊंगा।"

रिकॉर्ड में आस पास है गिल – जायसवाल 

यशस्वी जयसवाल ने जुलाई 2023 में  टी 20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया। जिससे अबतक 14 T20I पारियों में 159.25 की शानदार स्ट्राइक रेट से 430 रन बनाए हैं। वहीं जनवरी, 2023 में टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले शुभमन गिल ने 13 T20I में 145.11 की थोड़ी कम स्ट्राइक रेट से 312 रन बनाए हैं। जिसमें सबसे छोटे फॉर्मेट में दोनों ने एक-एक शतक लगाया है।

रिंकू और तिलक दोनों पर रहेगी नजर

पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने भारत और अफगानिस्तान के बीच T20I सीरीज में देखने के लिए खिलाड़ी के रूप में रिंकू सिंह को चुना है। किरण मोरे ने उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज और तिलक वर्मा दोनों को चुना है। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने क्रिकेटर से टी20 विश्व कप के लिए भारत के पसंदीदा तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान में से किसी एक को चुनने के लिए कहा गया। तो उन्होंने अर्शदीप को चुना उन्होंने कहा, "अर्शदीप अच्छी विविधता के साथ खेलते हैं। वह बाएं हाथ के गेंदबाज हैं और पिछली सीरीज में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी। वह सीखते रहेंगे। जब वह ज्यादा से ज्यादा मैच खेलते रहेंगे। मेरा मानना है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बहुत बड़ा अंतर पैदा करते हैं क्योंकि वे एक अलग एंगल के साथ गेंदबाज़ी करते हैं।"

Tags:    

Similar News