KKR vs DC: दिल्ली-कोलकाता में टक्कर, जानें दोनों टीम की क्या है मजबूत कड़ी

IPL 2022 KKR vs DC: केकेआर और डीसी के बीच मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आज दोपहर 03:30 बजे से खेला जाएगा। अभी KKR टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर है, तो दिल्ली की टीम सातवें नंबर पर है।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-04-10 06:54 GMT

IPL 2022 KKR vs DC (photo - social media)

IPL 2022 KKR vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का आज 19वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (DC) से होगा। यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आज दोपहर 03:30 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीम जीत दर्ज करना चाहेंगी। अभी KKR टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर है तो दिल्ली की टीम सातवे नंबर पर है।

इस सीजन दिल्ली की टीम ने अब तक तीन मैच खेलें है जिसमें से दो में हार एक में जीत मिली है, तो दूसरी तरफ कोलकाता की टीम चार मैच खेल चुकी है, जिसमें से टीम ने तीन में जीत, और एक में हार का सामना करना पड़ा है।

आज मैच में कौन सी टीम मैदान पर भारी रहने वाली है। और अब तक टीम के खिलाडियों का इस सीजन का प्रदर्शन कैसा रहा है। साथ की टीम की मजबूती क्या है। यह मैच बड़ा ही रोमांचक होने की पूरी संभावना है, क्यों की दोनों टीम में स्टार खिलाड़ियों की संख्या अच्छी खासी है, जो अकेले दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते है।

दिल्ली टीम की मज़बूत कड़ी 

दिल्ली की टीम इस सीजन संतुलित नजर आ रही है पर अभी तक 1 ही मैच जीत सकी है। पहले के कुछ मैच में टीम के बड़े खिलाडी डेविड वार्नर, एनरिक नार्खिया उपलब्ध नहीं थें पीछले मैच में टीम से जुड़े है, जिसमें टीम मजबूती के साथ लड़ी थी।

आज के मैच में टीम के ओपनर स्टार पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर पर अच्छा करने की जिम्मेदारी होगी, तो मध्यक्रम में कप्तान ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, ललित यादव, शाहरुख खान, को अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी, गेंदबाजी की जिम्मेदारी एनरिक नार्खिया, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव पर होगी। 

टीम की मजबूती ऑलराउंडर खिलाड़ी है, जिन्होंने हर मैच में अब तक अच्छा किया है। तो अच्छे बल्लेबाज भी टीम के पास है, जो आज के मैच में अच्छा करना चाहेंगे, टीम की मजबूत बल्लेबाजी का नमूना पेश करेंगे। टीम का गेंदबाजी विभाग भी संतुलित नजर आ रहा है, जिसमें टॉप क्लास स्पिनर और तेज गेंदबाज मौजूद है।

कोलकाता टीम की मजबूत कड़ी

कोलकाता टीम में अच्छे खिलाडियों के साथ ही सब एकजुट होकर अच्छा प्रदर्शन कर रहे है, जिसकी वजह से टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर विराज मान है। टीम अभी तक एक मुकबला हारी है। 

आज के मैच में पारी की शुरुआत अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर करेंगे,अजिंक्य का बल्ला अभी तक खामोश रहा है। मध्यक्रम में कप्तान श्रेयस अय्यर नितीश राणा और आंद्रे रसेल और सैम बिलिंग पर जिम्मेदारी होगी, जिसने अभी तक ठीक तक प्रर्दशन किया है। गेंदबाजी की जिम्मेदारी पैंट कमिग, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती और उमेश यादव पर होगी जो अभी तक गेंदबाजी में अच्छा करते रहें हैं।

टीम के पास स्टार सलामी बल्लेबाजो की जोड़ी तो नही है, पर जो हैं वो मैच में प्रर्दशन अच्छा कर रही है। मध्यक्रम का प्रर्दशन संतोष जनक रहा है। ऑलराउंडर खिलाड़ियों का प्रदर्शन इस सीजन बहुत जबरदस्त रहा है। टीम के गेंदबाजी विभाग ने भी अभी तक के मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम का एकजुट होकर प्रदर्शन करना टीम की मजबूत कड़ी रही है।

Tags:    

Similar News