KKR vs DC: दिल्ली और कोलकाता में भिड़ंत आज, जानें किसका पलड़ा है भारी

IPL 2022 KKR vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का आज 19वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। यह मुकाबला दोपहर 03:30 बजे से खेला जाएगा।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-04-10 05:33 GMT

IPL 2022 KKR vs DC (photo-social media)

IPL 2022 KKR vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का आज 19वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (DC) से होगा। यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आज दोपहर 03:30 बजे से खेला जाएगा। इस मैदान पर इस सीजन अब तक चार मैच खेले गए है जिसमें से तीन बार टीम ने बाद में बल्लेबाजी करते हुए मैच में जीत दर्ज की है। यहा पहले बल्लेबाजी करना आसान हैं। ऐसे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना ही टीम पसंद करेगी। दिल्ली दो मैच हार के बाद एक बार फिर से मैच जीत कर लय हासिल करना चाहेगी। तो कोलकाता की टीम मैच जीत कर लगातार जीत की हैट्रिक लगानी चाहेगी। आइए जानते है, आंकड़ों में किस टीम का पलड़ा भारी है।

दोनों टीम के बीच पिछला मुक़ाबला

दोनों टीम के बीच पिछला मुक़ाबला शारजाह में खेला गया था। जिस मैच को KKR ने जीत कर फाइनल में जगह बनाई थी। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 135 रन बनाए, टीम की तरफ से शिखर धवन ने 36 और श्रेयस अय्यर ने 30 रन बनाए थे। केकेआर ने यह मैच तीन विकेट से अपने नाम किया था, टीम की ओर से शुभमन गिल ने 46 और वेंकटेश अय्यर ने 55 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थीं।

दोनों टीम के बीच अब तक मुकाबले

KKR और DC की टीमें शुरू से ही इस लीग का हिस्सा रही है। इन दोनों के बीच कुल 29 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से केकेआऱ ने 16 मुकाबले जीत कर अपने नाम किए हैं, तो टीम को 13 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं डीसी ने 13 मैचों में जीत हासिल की है और 16 में टीम को हार मिली है। दोनों टीम के बीच के बीच यह अंतर बहुत ज्यादा नहीं है, ऐसे में किसका पलड़ा भारी होगा यह कहना बहुत मुश्किल हो जाता है। 

पिछले सीजन दोनों टीमों का तीन बार आमना-सामना हुआ था। लीग मैचों में दोनों ने एक-एक मैच जीता था। वहीं इसके बाद प्लेऑफ मैच में केकेआर ने जीत हासिल करके फाइनल में जगह बनाई थी। दिल्ली मुक़ाबला हार कर बाहर हो गई थी। 

इस सीजन यह दोनों टीम के बीच पहला मैच है, दिल्ली की टीम आज मैच जीतकर प्लेऑफ में मिली हार का बदला लेना चाहेगी। पर इस बार कोलकाता टीम विजय रथ पर सवार है वो एक और जीत हासिल करके अंक तालिका में अपनी स्थिती मजबूत करना चाहेगी। आज का यह मैच बड़ा ही 

Tags:    

Similar News