KKR vs PBKS Highlights: रसेल की आंधी में उड़ा पंजाब किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुकाबला 6 विकेट से जीता

IPL 2022 KKR vs PBKS Highlights: KKR की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। ये फैसला अंत में निर्णायक साबित हुआ। इस मैच को KKR ने PBKS को 6 विकेट से हराकर मैच जीत लिया।

Report :  Prashant Dixit
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-04-01 18:00 GMT

आईपीएल 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मुकाबला 6 विकेट से जीता: Photo - Social Media

IPL 2022 KKR vs PBKS Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग (IPl) के 15वें सीजन का आज 8वां मैच KKR और PBKS के बीच खेला गया। KKR की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। ये फैसला अंत में निर्णायक साबित हुआ। इस मैच को KKR ने PBKS को 6 विकेट से हराकर मैच जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी PBKS की टीम ने 18.2 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 137 रन बनाएं। टीम की ओर से सबसे ज्यादा भानुका राजपक्षे ने 9 गेंद में 31 रन बनाएं। जबकि KKR के उमेश यादव ने पारी के 4 विकट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR की टीम ने इस लक्ष्य को 14.3 ओवर में 141 रन पर 4 विकट खोकर मैच को जीत लिया। टीम की ओर से सबसे ज्यादा आंद्रे रसेल ने 31 गेंद खेलकर 70 रन बनाए। PBKS के राहुल चाहर ने पारी के 2 विकेट लिए।

पहली पारी का स्कोर

पहली पारी में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी PBKS की टीम ने 18.2 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 137 रन बनाए। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज कप्तान मयंक अग्रवाल ने 5 गेंद में 1 रन बनाया, मयंक को उमेश यादव ने पगबाधा आउट किया। दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 15 गेंद में 16 रन बनाकर आउट हुए। धवन को टिम साउदी ने सैम बिलिंग्स के हाथों कैच आउट करवाया। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे भानुका राजपक्षे ने 31 रन की पारी खेली इस दौरान उन्होंने 9 गेंद खेली जिसमें 3 छक्के और 3 चौके लगाए। भानुका को शिवम मावी ने टिम साउदी के हाथों कैच आउट करवाया।

चौथे नंबर पर बैटिंग करने उतरे लियाम लिविंगस्टोन ने 16 गेंद में 19 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 1 छक्के और 1 चौका लगाया। इनको टिम साउदी के हाथों उमेश यादव ने कैच आउट करवाया। पांचवें स्थान पर आएं राज अंगद बावा ने 13 गेंद में 11 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 1 चौके लगाया। इनको सुनील नरेन ने बोल्ड किया। छठवें नंबर पर बैटिंग करने आएं शाहरूख खान 5 गेंद में बिना खाता खोले टिम साउदी का शिकार बनें, इनका कैच नीतीश राणा ने पकड़ा। सातवें नंबर पर उतरे हरप्रीत बरार ने 18 गेंद में 14 रन की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 1 छक्का और 1 चौका लगाया।

इनको उमेश यादव ने बोल्ड किया। आठवें नंबर पर आएं ओडियन स्मिथ 12 में 9 रन बनाकर बनाकर नाबाद रहे, इस पारी में उन्होंने 1 छक्का लगाया। नौवें स्थान पर आएं राहुल चाहर बिना खाता खोले ही अपनी पारी की दूसरी गेंद पर उमेश यादव का शिकार बनें, इनका कैच नीतीश राणा ने पकड़ा। दसवें स्थान पर बैटिंग करने उतरे कगिसो रबाडा ने 16 गेंद में 25 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया। अंत में आंद्रे रसेल ने टिम साउदी के हाथों कैच आउट करवाया। ग्यारवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे अर्शदीप सिंह बिना खाता खोले रन आउट हुए।

दूसरी पारी का स्कोर

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी KKR की टीम ने 14.3 ओवर में 4 विकेट पर 141 रन बनाकर मैच को जीत लिया। KKR की टीम के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने 11 गेंद में 12 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 3 चौके लगाए। रहाणे को कगिसो रबाडा ने ओडियन स्मिथ के हाथों कैच आउट करवाया। दूसरे सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने 7 गेंद में 3 रन बनाए, ओडियन स्मिथ ने इनको हरप्रीत बरार के हाथों कैच आउट करवाया। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आएं कप्तान श्रेयस अय्यर 15 गेंद में 25 रन बनाकर राहुल चाहर के शिकार बनें इनका कैच कगिसो रबाडा ने लिया। चौथे नंबर स्थान पर बैटिंग करने उतरे सैम बिलिंग्स ने नाबाद 23 गेंद खेलकर 24 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 1 छक्का और 1 चौका लगाया। पांचवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे नितीश राणा 2 गेंद खेलकर पगबाधा आउट हुए इनको राहुल चाहर ने आउट किया। छठवें नंबर पर बैटिंग करने आए आंद्रे रसेल ने ताबड़तोड़ 31 गेंद में नाबाद 70 रन की पारी खेली जिस पारी में उन्होंने 8 गगनचुंबी छक्के और 2 चौके लगाकर मैच अपनी टीम की जितवा दिया।

Tags:    

Similar News