ललित मोदी ने इस खिलाड़ी को दी थी करियर बर्बाद करने की धमकी, आईपीएल नहीं खेलना चाहता है गेंदबाज

Former Indian Pacer Threatened: गेंदबाज ने बताया कि, खिलाड़ी को धोखे से आरसीबी के साथ जोड़ा गया था। इसके अतिरिक्त उन्हें धमकी भी दी गई थी।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-09 05:23 GMT

Lalit Modi (Pic Credit-Social Media)

Former Indian Pacer Threatened: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा है कि ललित मोदी ने उन्हें करियर खत्म करने की धमकी दी थी। ललित इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पूर्व अध्यक्ष हैं। प्रवीण ने यह भी खुलासा किया है कि वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए नहीं खेलना चाहते थे। दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स के नाम से जानी जाती थी) उनकी पहली पसंद टीम थी। खिलाड़ी को धोखे से आरसीबी के साथ जोड़ा गया था। इसके अतिरिक्त उन्हें धमकी भी दी गई थी।

ललित मोदी ने दी थी खुली धमकी

दी लल्लनटॉप मीडिया से बात करते हुए प्रवीण ने दावा किया कि एक शख्स ने उनसे एक कागज पर साइन कराया। जो आरसीबी के साथ आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट का निकला। प्रवीण ने खुलासा किया है कि, "मैं आरसीबी के लिए नहीं खेलना चाहता था क्योंकि बैंगलोर मेरे स्थान से काफी दूर था, मुझे अंग्रेजी नहीं आती थी और खाना मेरी पसंद का नहीं था। दिल्ली मेरठ से काफी करीब है, जिससे मुझे वहां जाने की इजाजत मिल जाती मेरे घर कभी-कभार ही,। "हालांकि, एक व्यक्ति था जिसने मुझसे एक कागज पर हस्ताक्षर करवाए। मुझे नहीं पता था कि यह अनुबंध था। मैंने उन्हें बताया कि मैं बेंगलुरु के लिए नहीं बल्कि दिल्ली के लिए खेलना चाहता हूं। ललित मोदी ने मुझे फोन किया और मेरा करियर खत्म करने की धमकी दी।"

आरसीबी के साथ गेंदबाज ने बनाया रिकॉर्ड

प्रवीण ने तीन साल तक आरसीबी का प्रतिनिधित्व किया और 47 मैचों में 41 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने काम किया है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने हैट्रिक लेने वाले पहले आरसीबी के प्रमुख और बेहतरीन गेंदबाज बनकर आईपीएल के इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज कर लिया है। उन्होंने आईपीएल 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल कीहासिल कर ली है।

शुरुआत पंजाब किंग्स के साथ किया

प्रवीण कुमार ने आईपीएल 2011 से 2013 तक पंजाब किंग्स (तब किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से जाना जाता था) के लिए खेला। वह आईपीएल 2014 मेगा-नीलामी में अनसोल्ड रहे थे। लेकिन टूर्नामेंट के दौरान मुंबई इंडियंस ने उन्हें जहीर खान के साथ रिप्लेसमेंट के तौर पर अपनी टीम के लिए बुलाया। प्रवीण 2015 में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे। साल 2017 में गुजरात लायंस का प्रतिनिधित्व भी प्रवीण ने किया। 

वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे प्रवीण

प्रवीण ने कुल आईपीएल करियर की बात करें तो, गेंदबाज ने 119 आईपीएल मैचों में 90 विकेट लिए है। उन्होंने 2018 में भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। इसके अतिरिक्त, प्रवीण ने 2007 से 2012 तक 6 टेस्ट मैच, 68 वनडे और 10 टी20 मैच खेले। वह 2011 विश्व कप टीम का हिस्सा थे लेकिन चोट के कारण बाहर हो गए। उन्होंने संन्यास के बाद से दो टी20 लीग खेली हैं।

Tags:    

Similar News