Paris Olympic 2024: स्वप्निल कुसाले पर महाराष्ट्र सरकार ने की बड़ी इनामी राशि की घोषणा, कांस्य विजेता स्वप्निल को मिलेगी इतनी राशि

Paris Olympic 2024: स्वप्निल कुसाले की इस बड़ी कामयाबी पर उनकी राज्य सरकार महाराष्ट्र सरकार ने एक बड़ी इनामी राशि की घोषणा की।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-02 03:57 GMT

Paris Olympic 2024 (Source_Social Media)

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक में भारतीय एथलीट्स पर पूरे देश की नजरें हैं। इन ओलंपिक खेलों में गुरुवार को भारत को एक और कामयाबी मिली, जहां भारत के शूटर स्वप्निल कुसाले ने शूटिंग स्पर्धा में कांस्य पदक दिलाकर भारत को इस ओलंपिक का तीसरा पदक दिलाया। स्वप्निल कुसेला ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में अपना दमखम दिखाते हुए तीसरा स्थान हासिल किया और देश के नाम कांस्य पदक किया।

स्वप्निल कुसाले की सफलता पर राज्य सरकार महाराष्ट्र से बड़ी घोषणा

पेरिस ओलंपिक 20924 में भारत के नाम ये तीसरा पदक है, और तीनों ही पदक भारत को अब तक शूटिंग इवेंट में ही मिले हैं। इस ओलंपिक के 7वें दिन स्वप्निल कुसाले ने इतिहास रचते हुए ओलंपिक इतिहास में 50 मीटर राइफल पोजिशन थ्री इवेंट में जीत हासिल करने वाले पहले भारतीय एथलीट बने। स्वप्निल की इस कामयाबी पर पूरे देश में खुशी की लहर है, जहां देशवासियों को इन्होंने जश्न मनाने का बड़ा मौका दिया है। इस मौके पर भला महाराष्ट्र की सरकार कैसे पीछे रहती, उन्होंने जीत के बाद ही स्वप्निल कुसेला के लिए एक बड़ी घोषणा कर दी है।

कुसाले को 1 करोड़ रुपये इनाम देने का ऐलान

महाराष्ट्र सरकार के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्वप्निल कुसाले पर इनाम की घोषणा करते हुए एक बयान में कहा कि, "महाराष्ट्र सरकार स्वप्निल कुसाले के लिए 1 करोड़ रुपये का इनाम घोषित कर रही है। पेरिस ओलंपिक्स 2024 से भारत वापसी पर उन्हें पुरस्कार दिया जाएगा।" महाराष्ट्र के कोल्हापुर के कंबलवाड़ी गांव के रहने वाले स्वप्निल कुसाले को लेकर महाराष्ट्र सरकार की ये बड़ी घोषणा है। उन्हें सरकार से 1 करोड़ रुपये की राशि मिलेगी।

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने दी

स्वप्निल को बधाई

वहीं महाराष्ट्र ओलंपिक समीति के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि, "कोल्हापूर के हमारे अपने स्वप्निल को देश के लिए 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर बधाई। मैं उनकी दृढ़ता और कड़ी मेहनत का सम्मान करता हूं। मैं आशा करता हूं कि आप बेहतर प्रदर्शन करते रहेंगे और ऐसे ही कोल्हापुर और पूरे भारतवर्ष का सिर गर्व से ऊंचा करेंगे।

Tags:    

Similar News