Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वाली मनु भाकर को मिलने जा रहा है ये खास सम्मान, शुरू हो चुकी है तैयारियां

Manu Bhaker: शूटिंग स्पर्धा में मनु भाकर ने एकल और मिक्सड डबल्स में जीता ब्रॉंज मेडल, अब उन्हें मिलेगा भारतीय ओलंपिक संघ की ओर से खास सम्मान

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-05 05:30 GMT

Manu Bhaker (Source_Social Media)

Manu Bhaker: फ्रांस की धरती में खेले जा रहे पेरिस ओलंपिक में भारत की आन-बान और शान को बढ़ाने का काम करने वाली युवा स्टार महिला शूटर मनु भाकर के लिए एक बहुत बड़ी खबर आ रही है। भारत को इस पेरिस ओलंपिक में 2 कांस्य पदक दिलाकर इतिहास रचने वाली मनु भाकर को इस उपलब्धि के लिए एक खास सम्मान मिलने जा रहा है। मनु भाकर को भारतीय ओलंपिक संघ से ये खास सम्मान मिलने का जा रहा है और इसे लेकर तैयारियों तक शुरू हो चुकी हैं।

पेरिस ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वाली मनु भाकर को मिलेगा खास सम्मान

जी हां... पेरिस ओलंपिक में भारतीय महिला शूटिंग खिलाड़ी मनु भाकर के इस ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद भारतीय ओलंपिक संघ उन्हें एक बड़ा सम्मान देने जा रहा है। भारतीय ओलंपिक संघ ने मनु भाकर को इस ओलंपिक के समापन के दौरान भारत की तरफ से ध्वजवाहक बनाने की सोच रहा है। मनु भाकर के लिए ये एक बहुत बड़ा पल होगा, क्योंकि किसी देश के लिए ओलंपिक खेलों में झंड़ा उठाने का अवसर हर किसी को हासिल नहीं होता है। ये वो सौभाग्यशाली होते हैं जिनको ये नसीब होता है।

मनु भाकर होंगी पेरिस ओलंपिक के समापन पर भारत की महिला ध्वजवाहक

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भारतीय ओलंपिक संघ ने मनु भाकर को 11 अगस्त को पेरिस ओलंपिक के समापन के दिन भारत की तरफ से महिला ध्वजवाहक बनाने की पूरी तैयारी कर ली है। वहीं पुरुष ध्वजवाहक को लेकर अभी फैसला नहीं किया गया है। वैसे आपको बता दें कि अब तक इसे लेकर पुष्टी नहीं की गई है। वहीं भारत के लिए पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन के मौके पर बैडमिंटर स्टार पीवी सिंधू ने महिला ध्वजवाहक बनने का गौरव हासिल किया था, तो वहीं शरत कमल पुरुष ध्वजवाहक बने थे।

मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में रचा है इतिहास

भारत की बेटी मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में कमाल कर दिखाया है। मनु भाकर ने इस ओलंपिक में इतिहास रचते हुए 2 मेडल जीते हैं और इसके साथ ही वो भारत के लिए ओलंपिक इतिहास में एक ही एडिशन में 2 मेडल जीतने वाली पहली महिला एथलीट्स बनी है। मनु भाकर ने शुरुआत में 10 मीटर वूमेंस सिंगल एयर पिस्टल इवेंट में तीसरे स्थान को हासिल करते हुए कांस्य पदक जीता। इसके बाद मनु ने 10 मीटर मिक्सड डबल्स एयर पिस्टल इवेंट सरबजोत सिंह के साथ फिर से कांस्य जीता। हालांकि वो इसके बाद 24 मीटर वूमेंस सिंगल एयर पिस्टल इवेंट में चौथे स्थान पर आयी और मेडल की हैट्रिक से चूक गई।

Tags:    

Similar News