Team India: हार्दिक पंड्या को कप्तानी से हटाने पर गंभीर-आगरकर के ‘दोस्त’ ने साधा निशाना, बताया पूरी तरह से गलत फैसला

Team India: हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया के टी20 कप्तान नहीं बनाए जाने को लेकर कोच गंभीर और सेलेक्टर आगरकर पर पूर्व क्रिकेटर ने साधा निशाना

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-20 04:33 GMT

Team India (Source_Google)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को टी20 कप्तानी से बाहर कर दिया गया। रोहित शर्मा के टी20 फॉर्मेट से संन्यास के बाद हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया का अगला टी20 कप्तान माना जा रहा था, लेकिन श्रीलंका के दौरे पर इस दिग्गज खिलाड़ी की जगह चयनकर्ताओं ने सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंप दी है। हार्दिक पंड्या को कप्तानी से हटाने के बाद इस फैसले को लेकर कईं दिग्गज काफी हैरान हैं।

हार्दिक को कप्तानी ना देने पर आगरकर-गंभीर पर मोहम्मद कैफ का निशाना

रोहित शर्मा जैसे ही टी20 इंटरनेशनल से हटे तो टी20 वर्ल्ड कप में उपकप्तानी करने वाले हार्दिक पंड्या का नाम कप्तानी के लिए आगे आ गया। लेकिन नए हेड कोच गौतम गंभीर और चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर ने हार्दिक पंड्या को कप्तानी ना देकर सूर्यकुमार यादव को कप्तान बना दिया गया। इस फैसले के बाद हार्दिक पंड्या को सपोर्ट में कईं दिग्गज आ गए हैं, जिसमें टीम इंडिया के लिए गौतम गंभीर और अजीत आगरकर के साथ खेले पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने गंभीर और आगरकर दोनों पर निशाना साधा है।

सूर्या अच्छे खिलाड़ी, लेकिन हार्दिक का करना चाहिए था समर्थन- कैफ

मोहम्मद कैफ ने आईएएनएस को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि, “हार्दिक ने 2 साल तक गुजरात टाइटन्स की कप्तानी की है और अपने पहले साल में उन्होंने ट्रॉफी जीती। हार्दिक को टी20 टीम की कप्तानी का अनुभव है। वे T20 वर्ल्ड कप में उपकप्तान भी थे। अब नया कोच आ गया है, नई योजना होगी। सूर्या भी अच्छे खिलाड़ी हैं, वे सालों से खेल रहे हैं। वे नंबर 1 टी20 खिलाड़ी हैं, मुझे उम्मीद है कि वे कप्तान की जिम्मेदारी अच्छे से निभाएंगे। लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें हार्दिक का समर्थन करना चाहिए था।“

कैफ ने कहा- हार्दिक कप्तानी के हकदार थे

इसके बाद मोहम्मद कैफ ने आगे कहा, "गंभीर अनुभवी कप्तान और कोच हैं। वे क्रिकेट को अच्छी तरह समझते हैं। मुझे लगता है कि हार्दिक ने ऐसा कोई गलत काम नहीं किया कि उन्हें कप्तानी न मिले हार्दिक के पास कप्तानी का अच्छा अनुभव है। उन्होंने आईपीएल में कप्तानी की है और एक नई टीम गुजरात टाइटंस को नए और युवा चेहरों के साथ ट्रॉफी तक पहुंचाना बहुत बड़ी बात है। उन्होंने आईपीएल में ग्राउंड जीरो से काम करके टाइटन्स को जीत दिलाई है। मुझे लगता है कि वह कप्तानी के हकदार थे।"

Tags:    

Similar News