Mukesh Kumar Next Mohammad Shami: आर अश्विन ने इस गेंदबाज को बताया दूसरा शमी, लाला नहीं कहा लालटेन है..

Mukesh Kumar Next Mohammad Shami: टीम इंडिया के लिए मुकेश कुमार के प्रदर्शन से रविचंद्रन अश्विन काफी प्रभावित हुए हैं। अश्विन ने कहा कि मुकेश मोहम्मद शमी जैसा गेंदबाज बन सकते हैं।

Update: 2023-11-26 10:27 GMT

Mukesh Kumar will be Next Mohammad Shami (Pic Credit-Social Media)

Mukesh Kumar Next Mohammad Shami: मुकेश कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती टी20I में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। 4 ओवरों में 29 रन देकर एक भी विकेट नहीं लिए। युवा तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के 20वें ओवर में सिर्फ तीन रन दिए और टिम डेविड और मार्कस स्टोइनिस को एक भी बाउंड्री बॉल नहीं दी। उन्होंने बल्लेबाजों को रोकने के लिए बाउंसर, वाइड डिलीवरी और यॉर्कर डिलीवरी का इस्तेमाल किया।

"लाला" नहीं लालटेन है मुकेश

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा है कि, “मैंने सोचा था कि मोहम्मद सिराज जूनियर मोहम्मद शमी बनेंगे, लेकिन मुझे लगता है कि यह टीम इंडिया की नई तेज सनसनी मुकेश कुमार हो सकते हैं। शमी को टीम में 'लाला' कहा जाता है लेकिन मैं उन्हें शमी लालेटन कहता हूं।' महान अभिनेता मोहनलाल को श्रद्धांजलि देने के रूप में, उन्हें लालेटन कहा जाता है।

शमी के समान मुकेश की रिस्ट बनावट

इसके बाद अश्विन ने मुकेश की तुलना शमी से करने के लिए उनकी बनावट और कलाई की स्थिति पर भी प्रकाश डाला। अश्विन ने कहा, “मुकेश की बनावट शमी के समान है और वह उन्हीं की तरह गेंदबाजी करते है। उनकी गेंदें एकदम सही सीम पोजीशन पर गिरती हैं। मुकेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया था।''

मुकेश से जुड़ा किस्सा किया शेयर

अश्विन ने एक दिलचस्प कहानी साझा की कि कैसे मुकेश कुमार कोलकाता में वकार यूनिस को प्रभावित करने में कैसे कामयाब रहे थे। सौरव गांगुली जब बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के प्रमुख बने तो उन्होंने एक टैलेंट हंट आयोजित किया। जिसमे वकार यूनिस, वीवीएस लक्ष्मण और मुथैया मुरलीधरन को आमंत्रित किया। मुकेश का नाम पुकारा गया लेकिन वह वाशरूम में थे। वह वापस लौटे और कुछ देर इंतजार किया और उन्हें बताया कि उनके नाम की घोषणा नहीं की गई है। वकार यूनुस जाने वाले थे लेकिन उन्होंने मुकेश को अपने सामने कुछ गेंदें डालने की इजाजत दे दी। उन गेंदों ने उनकी जिंदगी बदल दी और अब वह भारत के लिए गेंदबाजी कर रहे हैं'।' 

Tags:    

Similar News