Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा की मां ने अरशद नदीम को लेकर कही ये बात तो पाकिस्तान में होने लगी तारीफ, शोएब अख्तर बोले-यह एक मां ही कह सकती है

Neeraj Chopra: सरोज देवी ने कहा, हम बहुत खुश हैं। हमारे लिए तो सिल्वर भी गोल्ड के ही बराबर है। गोल्ड जीतने वाला भी हमारा ही लड़का है। मेहनत करता है।

Update: 2024-08-09 11:18 GMT

नीरज चोपड़ा की मां ने अरशद नदीम को लेकर कही ये बात तो पाकिस्तान में होने लगी तारीफ: Photo- Social Media

Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक में जैवलिन थ्रो मुकाबले में गोल्ड जीतने वाले अरशद नदीम को लेकर नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा, हम बहुत खुश हैं। हमारे लिए तो सिल्वर भी गोल्ड के ही बराबर है। गोल्ड जीतने वाला भी हमारा ही लड़का है। मेहनत करता है। सरोज देवी के इस बयान की चर्चा पाकिस्तान में हो रही है। सोशल मीडिया पर कई लोग इस अपनत्व की तारीफ़ कर रहे हैं।

ये बात सिर्फ़ एक मां ही कह सकती है, कमाल है

वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख़्तर ने सोशल मीडिया पर लिखा- गोल्ड जिसका है, वो भी हमारा ही लड़का है। ये बात सिर्फ़ एक मां ही कह सकती है। कमाल है। गुरुवार को पेरिस ओलंपिक के जैवलिन थ्रो मुक़ाबले में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड पर कब्जा जमा लिया तो वहीं भारत के नीरज चोपड़ा को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। जीत के साथ ही अरशद नदीम ने नया ओलंपिक रिकॉर्ड भी बना लिया है। अरशद ने 92.97 मीटर का थ्रो फेंका जबकि नीरज चोपड़ा का बेस्ट थ्रो 89.45 मीटर ही रहा।

 पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर: Photo- Social Media




ओलंपिक खेलों में नीरज चोपड़ा का यह दूसरा मेडल है। इससे पहले उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था।


अरशद की जीत पर नीरज ने कही ये बात

मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने कहा, किसी दिन किसी खिलाड़ी का दिन होता है। आज अरशद का दिन था। खिलाड़ी का शरीर उस दिन अलग ही होता है। हर चीज़ परफेक्ट होती है जैसे आज अरशद की थी। टोक्यो, बुडापेस्ट और एशियन गेम्स में अपना दिन था।

इस ख़ूबसूरत मैसेज के लिए धन्यवाद मां

पाकिस्तानी पत्रकार एहतिशाम उल हक ने नीरज चोपड़ा की मां का वीडियो शेयर कर कैप्शन में लिखा कि कैसे उन्होंने अरशद की जीत के लिए खुशी ज़ाहिर की। एहतिशाम ने लिखा- इस ख़ूबसूरत मैसेज के लिए धन्यवाद मां।

अब्दुल्लाह ज़फर एक्स पर लिखते हैं, कोई शक नहीं, वो एक चैंपियन की मां हैं।

वसीम ने एक्स पर लिखा, नीरज की मां, एक बहादुर महिला।

जियो टीवी ने अरशद की मां के हवाले से लिखा है- मैंने अपने बेटे की सफलता के लिए बहुत दुआएं की थीं। पूरे देश ने भी मेरे बेटे की सफलता के लिए दुआएं कीं।

पाकिस्तानी वेबसाइट डॉन के होम पेज को ऐसे डिजाइन किया गया है कि उसे आप जैसे ही खोलते हैं तो रंग बिरंगे रिबन दिखते हैं। ये वैसे ही रिबन हैं जिन्हें किसी ख़ुशी के मौक़े पर प्रदर्शित किया जाता है।



पाकिस्तान का इंतज़ार ख़त्म किया

डॉन की ख़बर की हेडिंग है- जैवलिन स्टार अरशद नदीम ने ओलंपिक मेडल के लिए पाकिस्तान का 40 साल का इंतज़ार खत्म किया। इस ख़बर में नीरज और अरशद को लेकर लिखा है, आज रात फाइनल में पाकिस्तान-भारत की प्रतिद्वंद्विता दिखी, जिसे नदीम और चोपड़ा ने वर्षों से जीवित रखा है। बीते साल ये जोड़ी 1-2 पर थी, जब वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में चोपड़ा ने गोल्ड और नदीम ने सिल्वर जीता था।

यह पाकिस्तान को 40 साल में मिला पहला व्यक्तिगत गोल्ड मेडल और 32 साल बाद ओलंपिक में मिला पहला मेडल है। पाकिस्तान 40 साल से कोई गोल्ड मेडल नहीं जीता। वहीं 1992 में बार्सिलोना ओलंपिक में पाकिस्तान की हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज़ मेडल जीता था।

प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ: Photo- Social Media

क्या बोले पाकिस्तान के नेता?

प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ ने लिखा, “शाबाश अरशद। इतिहास रच दिया। पाकिस्तान के पहले पुरुष जैवलिन चैंपियन अरशद नदीम पेरिस ओलंपिक 2024 से गोल्ड मेडल घर ला रहे हैं! आपने पूरे देश को गर्व महसूस कराया है।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने लिखा, “पाकिस्तान के लिए गोल्ड जीतने पर अरशद नदीम को बधाई। ऐसा पहली बार है जब किसी पाकिस्तानी ने व्यक्तिगत रूप से एथलेटिक्स के लिए ओलंपिक में गोल्ड जीता हो।

बिलावल भुट्टो जऱदारी ने एक्स पर लिखा, 92.97 मीटर से जेवलिन थ्रो में ओलंपिक रिकॉर्ड तोड़ने पर अरशद नदीम को बधाई। पाकिस्तान के लिए गोल्ड मेडल... हम सभी को आपने गर्व महसूस कराया है।

मलाला यूसुफज़ई एक्स पर लिखती हैं, बधाई हो अरशद नदीम। आपने इतिहास रच दिया। आप पाकिस्तान के युवाओं को अपने सपनों पर भरोसा करने के लिए प्रेरित करने वाले चैंपियन रहेंगे।

Tags:    

Similar News