न्यूजीलैंड की टीम में शामिल हुआ ये धाकड़ ऑलराउंडर, भारत और पाकिस्तान दौरे मचा सकता है तहलका

Henry Shipley New Zealand: सोमवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत और पाकिस्तान दौरे के लिए अपनी टीम की घोषणा की है। भारत दौरे पर कीवी टीम नियमित कप्तान कैन विलियमसन के बगैर आएगी। लेकिन विलियम्सन पाकिस्तान दौरे पर मौजूद होंगे।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-12-20 05:10 GMT

Henry Shipley New Zealand

Henry Shipley New Zealand: सोमवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत और पाकिस्तान दौरे के लिए अपनी टीम की घोषणा की है। भारत दौरे पर कीवी टीम नियमित कप्तान कैन विलियमसन के बगैर आएगी। लेकिन विलियम्सन पाकिस्तान दौरे पर मौजूद होंगे। भारत और पाकिस्तान दौरे के लिए चुनी गई टीम में एक अनकैप्ड खिलाड़ी की सबसे अधिक चर्चा हो रही है। जो पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने को लेकर बेताब है। घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले और गेंद से धमाका करने वाले ऑलराउंडर हेनरी शिपले को भारत और पाकिस्तान दौरे के लिए टीम में चुना गया है। इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने हाल ही में वेलिंगटन के खिलाफ फोर्ड ट्रॉफी में हैट्रिक ली थी। इसके अलावा उन्होंने बल्ले से भी कई महत्वपूर्ण पारी खेली। चलिए जानते हैं शिपले के बारे में ये महत्वपूर्ण बातें...

कुछ ऐसा रहा है हेनरी शिपले का लिस्ट-ए करियर:

बता दें कीवी टीम में शामिल ऑलराउंडर हेनरी शिपले ने साल 2016 में अपने लिस्ट-ए करियर की शुरुआत की थी। हेनरी शिपले की घरेलू टीम कैंटरबरी है। शिपले तेज़ गेंदबाज़ी के साथ बल्ले से भी खूब कमाल दिखा चुके हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शिपले ने लिस्ट-ए करियर में अब तक 38 मैचों में कुल 37 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने इस दौरान तीन अर्धशतक के साथ करीब 500 रन भी बनाए हैं। ऐसे में आने वाले समय में वो कीवी टीम के लिए बेहतरीन ऑलराउंडर की भूमिका अदा कर सकते हैं।

फोर्ड ट्रॉफी में मचाया धमाल:

बता दें पिछले कुछ समय से हेनरी शिपले को लगातार घरेलू क्रिकेट खेलने का मौका मिल रहा है। शिपले वर्तमान में फोर्ड ट्रॉफी में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। फोर्ड ट्रॉफी में शिपले ने लिस्ट-A क्रिकेट में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की थी। वेलिंगटन के खिलाफ फोर्ड ट्रॉफी में शिपले ने एक मैच में 40 रन देकर छह विकेट चटकाए थे। जिसमें उनके लिस्ट-ए करियर की पहली हैट्रिक भी शामिल रही। यह फोर्ड ट्रॉफी में कैंटरबरी के लिए पहली हैट्रिक रही।

केन विलियमसम भारत दौरे से रहेंगे बाहर:

न्यूजीलैंड टीम अगले महीने भारत के दौरे पर होगी। इससे पहले एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। दरअसल टीम के कप्तान केन विलियमसम और हेड कोच गैरी स्टीड इस दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते यह फैसला लिया गया है।

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड का स्क्वाड:

टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, टिम साउदी. 

Tags:    

Similar News