इधर भारत हारा, तो उधर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उनके घर में चटाई धूल, जानिए मैच का पूरा लेखा-जोखा

Pakistan vs England T20: मंगलवार का दिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहद खास रहा। एक तरफ भारत-ऑस्ट्रेलिया का दमदार टी-20 मुकाबला देखने को मिला। तो दूसरी तरफ इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पाक सरजमीं पर 17 साल बाद इंग्लिश टीम ने जीत दर्ज की। सात मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने पहले मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-09-21 03:35 GMT

PAK vs ENG 1st T20

Pakistan vs England T20: मंगलवार का दिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहद खास रहा। एक तरफ भारत-ऑस्ट्रेलिया का दमदार टी-20 मुकाबला देखने को मिला। तो दूसरी तरफ इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पाक सरजमीं पर 17 साल बाद इंग्लिश टीम ने जीत दर्ज की। सात मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने पहले मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया। कराची में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 20 ओवर में 159 रन का टारगेट दिया था। मेहमान टीम ने इसको 19.2 ओवर में हासिल कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से एलेक्स हेल्स ने धमाकेदार 53 रन बनाए। उनकी इस पारी बदौलत पाकिस्तान को पहले टी-20 मैच में छह विकेट से हरा दिया।

एलेक्स हेल्स और हैरी ब्रूक की आतिशी पारी:

बता दें इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पहली बार पाकिस्तान में पहली बार खेलने पहुंची। कराची के स्टेडियम में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए इंग्लैंड को 20 ओवर में 159 रन का टारगेट दिया था। इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा करने के लिए पूरा दमखम लगा दिया। तीन साल बाद इंग्लैंड की टीम में वापसी करने वाले एलेक्स हेल्स ने 40 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 53 रन बनाए। उनके अलावा युवा बल्लेबाज़ हैरी ब्रूक ने नाबाद 42 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। ब्रूक्स ने 25 गेंदों पर सात चौकों की बदौलत 42 रन की नाबाद पारी खेली।

बाबर और रिज़वान की मेहनत पर फिर पानी:

बता दें पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में दमदार शुरुआत की थी। बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़ दिए थे। लेकिन अगले 10 ओवर में इंग्लैंड के गेंदबाज़ों ने मैच का पासा पलट दिया। इंग्लैंड की ओर से ल्यूक वुड ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि आदिल रशीद को दो और सैम करन एवं मोईन अली को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

नसीम शाह की हुई जमकर धुनाई:

इस मैच में पाकिस्तान के स्पीडस्टार नसीम शाह की जमकर धुनाई हो गई। इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों ने उनके खिलाफ आक्रमक बल्लेबाज़ी की। शाह ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 41 रन खर्च कर दिए। उनके अलावा शाहनवाज़ दहानी ने भी 3.2 ओवर की गेंदबाज़ी में 38 रन खर्च कर दिए। इससे पाकिस्तान पर दबाब आ गया। और अंतिम ओवर में टीम मैच हार गई। 

Tags:    

Similar News