फाइनल में इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगी दोनों टीमें.. जानें संभावित प्लेइंग 11

PAK vs ENG Playing 11 Prediction: टी-20 विश्व कप के फाइनल में रविवार को मेलबर्न में पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों ने इस खिताबी भिड़ंत से पहले अपनी पूरी तैयारी कर ली। क्रिकेट फैंस को एमसीजी में एक जबरदस्त जंग देखने को मिलेगी।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-11-13 02:10 GMT

PAK vs ENG Playing 11 Prediction

PAK vs ENG Playing 11 Prediction: टी-20 विश्व कप के फाइनल में रविवार को मेलबर्न में पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों ने इस खिताबी भिड़ंत से पहले अपनी पूरी तैयारी कर ली। क्रिकेट फैंस को एमसीजी में एक जबरदस्त जंग देखने को मिलेगी। जहां इंग्लैंड के पास मजबूत बैटिंग लाइनअप मौजूद हैं तो वहीं पाकिस्तान की ताकत उनकी गेंदबाज़ी हैं। पाकिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने भारत को हराया था। वहीं इंग्लैंड ने दूसरे सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। चलिए जानते हैं फाइनल मैच में दोनों टीमों में क्या बदलाव देखने को मिल सकता है।

पाकिस्तान की टीम बिना बदलाव के उतरेगी:

किस्मत के भरोसे फाइनल में पहुंचने वाली पाकिस्तान टीम में फाइनल में बदलाव की गुंजाइश नज़र नहीं आ रही है। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले फाइनल मैच में पाकिस्तान बिना बदलाव के मैदान पर दिखाई दे सकती है। टीम के ज्यादातर खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। टीम में एक मात्र बदलाव अफ्रीका के खिलाफ देखने को मिला था, जब तीन नंबर पर मोहम्मद हारिश बल्लेबाज़ी के लिए उतरे थे। उन्होंने सेमीफाइनल में कीवी टीम के खिलाफ भी मैच जिताऊ पारी खेली थी। ऐसे में टीम अपने मजबूत गेंदबाज़ी के साथ फाइनल में इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों से मुकाबला करेगी।

मार्क वुड की होगी वापसी..?

बता दें इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले तगड़ा झटका लगा था। जब उनके दो बड़े खिलाड़ी चोटिल हो गए थे। इसमें मार्क वुड और डेविड मलान का नाम शामिल था। उनकी जगह सेमीफाइनल में फील साल्ट और क्रिस जॉर्डन को टीम में चुना था। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि फाइनल मैच में मार्क वुड और डेविड मलान अगर फिट हुए तो खेलने उतर सकते हैं। वरना इंग्लैंड भी बिना बदलाव के मैदान में उतरेगी। पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमों का सुपर 12 में मिला-जुला प्रदर्शन देखने को मिला है। एक समय दोनों ही टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना भी बेहद मुश्किल लग रहा था।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर और नसीम शाह।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), एलेक्स हेल्स, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन और आदिल रशीद।  

Tags:    

Similar News