टी-20 विश्वकप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अजेय है पाकिस्तान, क्या आज बदलेगा इतिहास..?

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्वकप के सुपर 12 स्टेज में मंगलवार को पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला जाना जाएगा। यह मुकबला दोनों टीमों के लिए बेहद अहम माना जा रहा है। सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए दोनों टीमों खासकर पाकिस्तान के लिए हर हाल में जीत जरूरी है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-11-03 06:54 GMT

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्वकप के सुपर 12 स्टेज में मंगलवार को पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला जाना जाएगा। यह मुकबला दोनों टीमों के लिए बेहद अहम माना जा रहा है। सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए दोनों टीमों खासकर पाकिस्तान के लिए हर हाल में जीत जरूरी है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला गुरुवार (3 नवंबर) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस मैच में बाबर आज़म की अगुवाई में पाकिस्तान की टीम हर हाल में जीतना चाहेगी। टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान का रिकॉर्ड अफ्रीका के खिलाफ बेहद शानदार रहा है। टी-20 विश्वकप के इतिहास में अफ्रीका कभी पाकिस्तान को नहीं हरा पाई है। चलिए जानते हैं दोनों टीमों के बीच हेड-टू हेड रिकार्ड्स...

टी-20 विश्वकप में अफ्रीका के खिलाफ अजेय है पाकिस्तान:

टी-20 क्रिकेट में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका की टीमें अब तक 21 बार आमने-सामने हुई है। इसमें दोनों टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली हैं। 21 टी-20 मैचों में से पाकिस्तान ने 11 में जीत दर्ज की हैं जबकि अफ़्रीकी टीम 10 बार जीतने में कामयाब हुई हैं। टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास पर नज़र डाले तो यह आंकड़ा पाकिस्तान की तरफ एकतरफा दिखाई पड़ता हैं। टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें तीन बार टकराई हैं और तीनों बार पाकिस्तान ने बाजी मारी है। इसके अलावा पाकिस्तान ने हाल में हुई टी-20 में अफ्रीका को हराया हैं। ऐसे में आज देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि क्या पाकिस्तान को हराकर अफ्रीका की टीम इतिहास रच पाएगी..?

कैसा रहेगा मौसम का हाल:

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच यह मुकाबला सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 विश्वकप में इसी मैदान पर 200 रनों के पार के स्कोर की उम्मीद की जाती हैं। यहां बल्लेबाज़ों को पिच से काफी सहायता मिलती हैं। इस मुकाबले में मौसम की बात करें तो आज बारिश की बिल्कुल संभावना नहीं हैं। ऐसे में क्रिकेट फैंस आज इस अहम मुकाबले का पूरा आनंद उठा पाएंगे। इससे पहले इसी मैदान पर श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया था। उस मैच में ट्रेंट बोल्ट ने श्रीलंका की पारी को तहस नहस कर दिया था।

आज हारी तो बाहर होगी पाकिस्तान की टीम:

पाक्सितान के लिए यह मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। टी-20 वसिवकप 2022 में पाकिस्तान अभी 3 में से 2 मैच हारकर अंक तालिका में पांचवें नंबर पर है। पाकिस्तान को भारत और जिम्बाब्वे से उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं पाक टीम को एकमात्र जीत नीदरलैंड के खिलाफ हासिल हुई। दूसरी तरफ अफ्रीका की टीम इस विश्वकप में अब तक अजेय है। वह 3 में से 2 मैच जीतकर पांच अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। यह मुकाबला जीतने पर उसके 4 मैच में 7 अंक हो जाएंगे और वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।  

Tags:    

Similar News