Pakistan Cricket Team के खराब प्रदर्शन के लिए बोर्ड जिम्मेदार नहीं! PCB अध्यक्ष का बड़ा बयान

Pakistan Cricket Team: कार्यवाहक अध्यक्ष शाह ने मीडिया को संबोधित किया और विदेशी लीगों द्वारा लुभाए जा रहे खिलाड़ियों पर भी प्रकाश डाला है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-26 11:09 GMT

Pakistan Cricket Board (Pic Credit -Social Media)

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए समय अभी बहुत खराब चल रहा है। जिसके लिए कई फैंस क्रिकेट बोर्ड में उठने वाली उथल पुथल को दोष दे रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB )के कार्यवाहक अध्यक्ष शाह खावर ने कहा है कि देश के क्रिकेट बोर्ड में बार-बार होने वाले बदलाव क्रिकेट के मैदान पर टीम के खराब प्रदर्शन का कारण नहीं हैं। शाह ने मीडिया को संबोधित कर विदेशी लीगों द्वारा लुभाए जा रहे खिलाड़ियों पर भी प्रकाश डाला है।

बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के गठन बाद सुलझेगा मामला

क्रिकेट बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष शाह खावर ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि पिछले साल बोर्ड में हुए बदलावों का टीम पर असर पड़ा है। यह एक मामूली कारण हो सकता है। लेकिन अन्य कारक भी हैं और एक बार जब नए बोर्ड ऑफ गवर्नर्स का गठन हो जाएगा, नए अध्यक्ष कार्यभार संभाल लेंगे, तो वे इस पर गौर करेंगे। खवार ने यह भी कहा कि अंतर-प्रांतीय समन्वय मंत्रालय या सरकार क्रिकेट टीम के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करती है। यह गलत धारणा है कि अंतर-प्रांतीय समन्वय मंत्रालय या सरकार क्रिकेट मामलों में हस्तक्षेप करती है या निर्णय ले रही है।

खिलाड़ियों का राष्ट्र से ज्यादा विदेशी लीग में दिलचस्प 

उन्होंने आगे कहा, "बोर्ड के संरक्षक प्रमुख ने अपने अंदर निहित और पीसीबी संविधान में दी गई शक्तियों के अनुसार फैसले लिए हैं। वह ऐसा करने के लिए अधिकृत हैं।"उन्होंने यह भी कहा कि मोहम्मद हफीज ने उन्हें बताया कि खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीम की तुलना में सफेद गेंद वाले लीग अनुबंधों को लेकर ज्यादा चिंतित और दिलचस्पहैं। "यह एक ऐसा मुद्दा है जिस पर गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है क्योंकि हम नहीं चाहते कि खिलाड़ियों को आर्थिक रूप से नुकसान हो, लेकिन उन्हें यह एहसास दिलाना भी महत्वपूर्ण है, खासकर बोर्ड से अनुबंधित खिलाड़ियों को, कि उनकी पहली प्राथमिकता हमेशा राष्ट्रीय टीम होनी चाहिए।" 

जका अशरफ ने छोड़ा अध्यक्ष पद

जका अशरफ ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने शुक्रवार, 19 जनवरी को लाहौर में मैनेजिंग कमेटी मीटिंग की अध्यक्षता करने के बाद इस्तीफा देने की घोषणा की। अशरफ ने इस्तीफा देने का कोई कारण नहीं बताया है। आपको बता दें कि नवंबर में अशरफ के अध्यक्ष पद को 3 महीने का विस्तारण मिला था। जिसके बाद उनका कार्यभार फ़रवरी में नई बोर्ड ऑफ़ गवर्नर्स बनने के बाद समाप्त होता। लेकिन उसे एक महीने पहले ही अशरफ ने अचानक पद से इस्तीफ़ा दे दिया।

Tags:    

Similar News