पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खिताबी भिड़ंत आज, जानिए कब-कहां और कैसे देख पाएंगे लाइव मैच

T20 World Cup Final Live Streaming: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार यानी आज पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम टीमों में खिताबी भिड़ंत होंगी। टी-20 वर्ल्ड कप का आखिरी मुकाबला यानी फाइनल रविवार यानी 13 नवंबर को खेला जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड की टीम 10 विकेट की धमाकेदार जीत के बाद फाइनल में पहुंची है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-11-13 01:48 GMT

T20 World Cup Final Live Streaming

T20 World Cup Final Live Streaming: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार यानी आज पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम टीमों में खिताबी भिड़ंत होंगी। टी-20 वर्ल्ड कप का आखिरी मुकाबला यानी फाइनल रविवार यानी 13 नवंबर को खेला जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड की टीम 10 विकेट की धमाकेदार जीत के बाद फाइनल में पहुंची है। वहीं न्यूज़ीलैंड जैसी मजबूत टीम को हराकर पाकिस्तान भी बुलंद हौसले के साथ मैदान पर उतरेगी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि फाइनल में ट्रॉफी कौन सी टीम जीतने में सफल रहती है। चलिए जानते हैं मैच से जुड़ी कुछ अहम जानकारी...

हेड टू हेड में इंग्लैंड बेहद मजबूत:

बता दें इंग्लैंड की टीम पिछले काफी सालों से जबरदस्त खेल का प्रदर्शन कर रही है। जिस तरह इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में भारतीय टीम को हराया उसके बाद पाकिस्तान के लिए फाइनल की चुनौती काफी मुश्किल लगने लगी है। अगर दोनों टीमों के अब तक एक हेड टू हेड आंकड़ों पर नज़र डाले तो इंग्लैंड का पलड़ा काफी अधिक मजबूत दिखाई देता है। दोनों टीमों के बीच कुल 28 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से इंग्लैंड ने 18 और पाकिस्तान ने 9 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। जबकि दोनों टीमों के बीच टी-20 विश्वकप में दो बार भिड़ंत हुई है, इसमें दोनों में ही इंग्लैंड ने जीत दर्ज की है। ऐसे में पुराने आंकड़ों के आधार पर इंग्लैंड की टीम को फाइनल में कुछ ज्यादा मुश्किल नहीं रहने वाली है।

कब-कहां और कैसे देख पाएंगे लाइव मैच:

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर होने वाला यह मुकाबला आप लाइव देख सकते हैं। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 से खेला जाएगा। जिसके लिए टॉस आधे घंटे पहले यानी दोपहर 1:00 बजे किया जाएगा। इस मैच का लाइव टेलीकास्ट भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है। वहीं आप मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग Disney+ Hotstar देख सकते हैं। इसके अलावा दोनों टीमों के ट्विटर हैंडल से भी मैच की अपडेट पाया जा सकता है।

फाइनल में बारिश की संभावना:

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। जहां अगले दो दिन में मौसम काफी ख़राब रहने वाला है। शुक्रवार और शनिवार को बारिश के चांस बेहद कम नज़र आ रहे हैं। लेकिन इसके बाद रविवार को बारिश की सबसे अधिक संभावना बताई जा रही है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मैच वाले दिन यानी रविवार को मेलबर्न में बारिश के 70 प्रतिशत चांस बताए जा रहे हैं। अगर बारिश से मैच रुका और रिजर्व डे पर गया तो ये अगले दिन यानी 14 नवंबर को खेला जाएगा। अगर रिजर्व डे भी बारिश के कारण धुल जाता है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News