पाकिस्तान को धोया भारत ने, मैदान पर युवाओं ने कर दिया ये हाल

पाकिस्तान ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में मौजूदा चैम्पियन भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमें अब तक..

Update: 2020-02-04 10:00 GMT

नई दिल्ली। अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 10 विकेट से धूल चटा दी है। इसी के साथ ही भारत ने पाकिस्तानी चुनौती को धवस्त करते हुए रिकॉर्ड सातवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में भारत का मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।

ये भी पढ़ें- ये है न्यूजीलैंड का सबसे लंबा क्रिकेटर, भारत को कर सकता है परेशान

पोटचेफ्स्ट्रूम के सेनवेस पार्क मैदान पर पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 172 रनों पर ही ढेर कर दिया। पाकिस्तान के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़ों को छू सके।

 

यशस्वी ने शानदार शतक जड़ते हुए नाबाद 105 रनों की पारी खेली

जवाब में भारत ने आसानी से 173 का छोटा लक्ष्य हासिल कर लिया। सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय अंडर-19 टीम के लिए यशस्वी जायसवाल ने शानदार शतक जड़ते हुए नाबाद 105 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें- सीएए पर केंद्र सरकार को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये आदेश

दूसरा सेमीफाइनल 6 फरवरी को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। इन दोनों में से जो भी टीम यह मुकाबला जीतेगी उसका सामना 9 फरवरी को भारत के साथ अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में होगा। भारत सबसे ज्यादा बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने वाली टीम है। यह भारत का सातवां अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल होगा।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में 5-5 बार पहुंचे हैं

भारत ने अब तक दुनिया में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड चार बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया का नंबर आता है। ऑस्ट्रेलिया ने 3 बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। ऑस्ट्रेलिया के बाद पाकिस्तान का नाम आता है। पाकिस्तान 2 बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का चैम्पियन बन चुका है। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में 5-5 बार पहुंचे हैं।

पाकिस्तान ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में मौजूदा चैम्पियन भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमें अब तक टूर्नामेंट में अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची है। भारत और पाकिस्तान की अंडर-19 टीमों के बीच अब तक वर्ल्ड कप में कुल नौ मैच खेले गए हैं।

टूर्नामेंट में यह सबसे ज्यादा दबाव वाला मैच होगा

इनमें पाकिस्तान ने पांच और भारत ने चार मैच जीते हैं। दोनों टीमें सेमीफाइनल तक की राह में अपराजेय रही हैं। भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को और पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया। पाकिस्तान के कप्तान रोहेल नजीर ने इस मैच को लेकर बनी हाइप को ज्यादा तूल देने से इनकार किया लेकिन यह हकीकत है कि टूर्नामेंट में यह सबसे ज्यादा दबाव वाला मैच होगा।

Tags:    

Similar News