×

ये है न्यूजीलैंड का सबसे लंबा क्रिकेटर, भारत को कर सकता है परेशान

ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी की चोट की वजह से न्यूजीलैंड की टीम को काफी परेशान नजर आ रही है। इसके लिए भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की वनडे सीरीज के लिए काइली जेमिसन को शामिल किया गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 30 Jan 2020 4:35 PM GMT
ये है न्यूजीलैंड का सबसे लंबा क्रिकेटर, भारत को कर सकता है परेशान
X

नई दिल्ली: ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी की चोट की वजह से न्यूजीलैंड की टीम को काफी परेशान नजर आ रही है। इसके लिए भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की वनडे सीरीज के लिए काइली जेमिसन को शामिल किया गया है। ऑकलैंड के इस तेज गेंदबाज ने अभी तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। 25 साल का यह युवा गेंदबाज काफी सुर्खियों में है और इसके पीछे वजह भी हैं

दाएं हाथ के इस युवा तेज गेंदबाज का कद 6 फीट 8 इंच है। वह इस समय न्यूजीलैंड में सबसे लंबे क्रिकेटर हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट के आधिकारिक टि्वटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर किया गया है जिसमें वह बल्लेबाजी कोच पीटर फल्टन के साथ खड़े हैं और साफ नजर आ रहा है कि जैमिसन ज्यादा लंबे हैं।

जैमिसन का जन्म ऑकलैंड में हुआ। उन्होंने ऑकलैंड, कैंटरबरी और न्यूजीलैंड अंडर-19 की टीम के लिए क्रिकेट खेला है। उन्होंने अभी तक 25 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं जिसमें 72 विकेट लिए हैं। वहीं 26 लिस्ट ए मुकाबलों में उनके नाम 25 विकेट हैं। भारत ए के खिलाफ न्यू जीलैंड ए की ओर से खेलनते हुए उन्होंने तीन मैचों में छह विकेट लिए। एक मुकाबले में उन्होंने 19 रन देकर चार विकेट लिए थे। उनकी इसी हालिया फॉर्म को देखते हुए उन्हें भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें...15 बच्चों को बनाया बंधक, पुलिस पर रुक-रुक हो रही फायरिंग, बुलाये गये कमांडो

कैंटरबरी के लिए खेलते हुए उन्होंने ईडन पार्क के मैदान पर सिर्फ 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे। यह टी20 मुकाबले में किसी न्यूजीलैंड के गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। कीवी टीम के पूर्व कोच माइक हेसन ने टि्वटर पर जैमिसन की तारीफ की थी।

उनका लिस्ट ए बल्लेबाजी औसत 37.33 का है। उन्होंने एक हाफ सेंचुरी भी लगाई है और स्ट्राइक रेट 116.66 का है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी उन्होंने तीन हाफ सेंचुरी लगाई हैं। 2018 में जब इंग्लैंड की टीम ने न्यू जीलैंड का दौरा किया था तब उन्होंने 111 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली थी। इस इंग्लिश अटैक में जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड जैसे गेंदबाज इस वॉर्म-अप मैच में खेले थे।

यह भी पढ़ें...गुड़िया गैंगरेप केस: कोर्ट ने किया सजा का ऐलान, अब दोषियों की जेल में बीतेगी जिंदगी

तीन वनडे मैचों की है सीरीज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे इंटरनैशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच पांच फरवरी, दूसरा 8 फरवरी और तीसरा 11 फरवरी को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें...जामिया में फायरिंग पर सियासत गरमाई, अमित शाह ने कही ये बात

न्यूजीलैंड वनडे टीम

केन विलियमसन (कप्तान), हामिश बेनेट, टॉम ब्लंडेल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, काइल जेमीसन, स्कॉट कगीलेन, टॉम लाथम, जिमी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी (पहले वनडे के लिए), टिम साउथी और रॉस टेलर।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story