Pat Cummins, Glenn Maxwell ने World Cup 2023 जीत के बाद टीम इंडिया पर बने मीम्स पोस्ट को किया लाइक , जिससे खड़ा हुआ विवाद

Australian Players Like Derogatory Post: भारत विश्व कप में फाइनल तक अजेय रहा था। 2023 विश्व कप में उनकी 10 मैचों की जीत का सिलसिला तब समाप्त हो गया जब ट्रैविस हेड ने शतक बनाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को खिताबी मुकाबले में भारी जीत दिलाई।

Update: 2023-11-25 10:03 GMT

Australian Players Like Derogatory Post: (Pic Credit-Social Media)

Australian Players Like Derogatory Post: वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से एक के बाद एक विवाद लगातार जारी है। जिससे ऑस्ट्रेलियन प्लेयर्स की आलोचना लगातार हो रही है। इससे पहले मिचेल मार्श का पैर वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर रखते ही सोशल मीडिया पर हलचल मच गई थी। मार्श के उस बर्ताव की भारतीय प्रशंसकों(Indians Fans) ने आलोचना की। अब एक ऑस्ट्रेलियाई अकाउंट का इंस्टाग्राम पोस्ट सामने आया है जिसमें भारतीय टीम (Team India) का मजाक उड़ाया गया है। वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया था। लेकिन इसके बाद से सोशल मीडिया पर दो बड़े विवाद सामने आए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई इंस्टा पोस्ट से बढ़ा विवाद

द बेटूटा एडवोडेट नाम के एक ऑस्ट्रेलियाई इंस्टाग्राम पेज, जो व्यंग्य का काम करता है, ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक अपमानजनक मीम पोस्ट(Demogatpry Memes Post) किया है, जिसमें भारतीय क्रिकेटरों रोहित शर्मा, विराट कोहली और अन्य को नवजात शिशुओं के रूप में दिखाया गया है। नकली शीर्षक कहता है; 'साउथ ऑस्ट्रेलिया के एक व्यक्ति ने विश्व रिकॉर्ड 11 बेटों को जन्म दिया।' ट्रैविस हेड की तस्वीर को डिलिवरी रूम में बिस्तर पर लेटी मां की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर तैयार किया गया है। यह अपमानजनक पोस्ट भारतीयों को पसंद नहीं आई। कुछ खिलाड़ियों ने टिप्पणी अनुभाग को नकारात्मक प्रतिक्रियाओं से भर दिया है। जिससे यह मुद्दा इंस्टाग्राम पोस्ट पर वायरल हो चुका है। पैट कमिंस द्वारा कॉमेंट में हंसी की प्रतिक्रिया पोस्ट करना। इसका स्क्रीनशॉट हमारे पास है. आप इसे नीचे देख सकते हैं।




मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि विश्व कप में नाबाद 201 रन बनाने वाले ग्लेन मैक्सवेल और पूर्व कप्तान एरोन फिंच ने पोस्ट को लाइक किया है। 

Full View

छठवीं बार विश्व विजेता बन आस्ट्रेलिया चर्चे में

भारत विश्व कप में फाइनल तक अजेय रहा था। 2023 विश्व कप में उनकी 10 मैचों की जीत का सिलसिला तब समाप्त हो गया। जब ट्रैविस हेड ने शतक बनाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को खिताबी मुकाबले में भारी जीत दिलाई। उस जीत ने उन्हें रिकॉर्ड-विस्तारित छठा विश्व कप खिताब जीतने में मदद की। कमिंस एंड कंपनी दो दिन बाद घर वापस चली गई लेकिन जब वे पहुंचे तो हवाई अड्डे पर कोई धूमधाम नहीं थी। इसी बीच विश्व कप फाइनल की रात ट्रॉफी की तस्वीर के साथ मिचेल मार्श के जश्न को कमिंस ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर भी डाला था। कई भारतीय प्रशंसकों का मानना है कि विश्व कप जैसी सम्मानित ट्रॉफी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम को ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहिए। दूसरे लोगों ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया कप के योग्य विजेता हैं और नियमों के तहत रहते हुए वे जो चाहें कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News